scriptमजदूर ने दो माह नहीं भरा बिल तो बिजली विभाग ने भेज दिया 57 लाख रुपये का ‘फरमान’ | electricity department sent 57 lakh bill to poor consumer in hapur | Patrika News
हापुड़

मजदूर ने दो माह नहीं भरा बिल तो बिजली विभाग ने भेज दिया 57 लाख रुपये का ‘फरमान’

मुख्य बातें

दो माह का बिल न भरने की वजह से तीसरे माह आया ऐसा बिल
बिजली विभाग से मिले बिल अमाउंट को देखते ही उड़ गये परिवार के होश
मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है शख्स

हापुड़Aug 28, 2019 / 01:29 pm

Nitin Sharma

bill.jpg

हापुड़। यूपी के हापुड़ जिले में एक परिवार उस समय परेशान हो गया। जब उनके द्वारा दो माह तक बिजली का बिल न भरने पर तीसरे महीने एक या दो लाख रुपये नहीं बल्कि 57 लाख 77 हजार 954 रुपये का बिल आ गया। यह बिल अमाउंट देखते ही मजदूर के होश उड़ गये। जिसके बाद मजदूर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं विधुत विभाग के अधिकारी अपनी इस लापरवाही पर कुछ भी बोलने से बच रहे है। वहीं बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले ही यहां एक बुजुर्ग का एक अरब रुपये का बिजली बिल भेजा गया था।

आपका भी है Kaun Banega Crorepati में जाने का सपना तो आपके काम की है यह खबर

300 रुपये मजदूरी पर काम करता है शख्स

जानकारी के अनुसार, रहीस धौलाना के गांव बझेड़ा कला में अपने परिवार के साथ रहता है। वह 300 रुपये की मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। रहीस के घर में एक पंखा और दो बल्ब है। बल्ब भी रात में ही बनते हैं। पीडि़त ने बताया कि उसने तीन माह पहले ही अपने घर का बिल जमा किया था। इसके अगले दो माह वह बिजली का बिल नहीं भर सका। अब तीसरे महीने उसके पास बिजली विभाग ने 3 माह का 5777954 रुपये बिल भेज दिया। जिसे देखकर रहीस के साथ ही उसके परिवार के होश उड़ गये।

फसल की रखवाली कर रहे किसान की छोटे भाई ने कर दी हत्या, वजह जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

गलती सुधारने के लिए भी तैयार नहीं कोई अधिकारी

इतना ही नहीं पीडि़त का आरोप है कि उसने जब विभाग की लापरवाही को लेकर अधिकारियों के सामने अपनी बात रखी। तो उसे भी नहीं सुना गया। वह अपने इस बिल को सही कराने के लिए बिजली विभाग के चक्कर काटने में लगा, लेकिन अभी तक उसका कोई समाधान नहीं हुआ। वही इस मामले में जब विधुत विभाग के अधिकारियो से बात करनी चाही, तो बिजली विभाग के अधिकारी ना तो कार्यालय में मिले और ना ही उन्होंने फोन उठाया।

आम्रपाली के होम बायर्स के लिए सुप्रीम कोर्ट से आई खुशखबरी, जल्द पूरा होगा फ्लैट का सपना

पहले भी एक बुजुर्ग का आ चुका है एक अरब रुपये का बिल

वहीं बता दें कि यह पहला वाक्य नहीं है। जब विभाग के अधिकारियों ने बिना कुछ देखें एक गरीब के घर लाखों रुपये का बिल भेज दिया। इसी जिले में एक बुजुर्ग को कुछ समय पहले ही एक अरब रुपये से भी ज्यादा का बिल भेजा गया था। जिसे सही कराने के लिए पीडि़त चक्कर काट रहा था। वहीं मामला मीडिया में आने पर उसका बिल सही हो सका था।

Home / Hapur / मजदूर ने दो माह नहीं भरा बिल तो बिजली विभाग ने भेज दिया 57 लाख रुपये का ‘फरमान’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो