scriptअलौकिक समर्पण समारोह में ब्रह्मकुमारी बनेंगी छह बेटियां | Brahmakumari will form six daughters in a supernatural surrender cerem | Patrika News
हरदा

अलौकिक समर्पण समारोह में ब्रह्मकुमारी बनेंगी छह बेटियां

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के केंद्र पर २२ मई को होगा आयोजन

हरदाMay 21, 2018 / 11:36 am

pradeep sahu

bramhkumari

अलौकिक समर्पण समारोह में ब्रह्मकुमारी बनेंगी छह बेटियां

हरदा. त्याग, तपस्या और नि:स्वार्थ सेवा से सृष्टि में परिवर्तन की दिशा में किस तरह कार्य किया जा सकता है इसका ज्ञान राजयोग के प्रभाव से हुआ। इससे जिंदगी का नजरिया ही बदल गया। अब इसी दिशा में अपना जीवन समर्पित कर मानवता को बुराइयों और कुरीतियों से दूर ले जाना जीवन का संकल्प बन गया है। इसी भाव के साथ शहर की छह बेटियां आध्यात्मिकता को अपना जीवन समर्पित कर रहीं है। वे प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा २२ मई को छीपानेर रोड स्थित ओम शांति भवन में आयोजित अलौकिक समारोह में अपना जीवन समाज के लिए समर्पण करेंगी। केंद्र से जुड़े लोगों के साथ ही इनके परिजन आयोजन के साक्षी बनेंगे। सभी बहनें स्थानीय केंद्र में 6 से 10 साल अवधि से रहकर आध्यात्म से जुड़ी हैं। विवि के नियमों के पालन करते हुए अपनी काबिलियत साबित करने के बाद उनका चयन ब्रह्मकुमारी बनने के लिए हुआ है। केंद्र प्रभारी बीके भगवती बहन ने बताया कि बाल अवस्था में ये कन्याएं श्रेष्ठ संस्कारों से युक्त होकर ब्रह्मकुमारी की शिक्षाओं के लालन पालन में रही हंै। अलौकिक समर्पण समारोह में विवि के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंटआबू की राजयोगिनी बीके गीता एवं भोपाल जोन की राजयोगिनी बीके अवधेश विशेष रुप से मौजूद रहेंगी।
आज निकलेगी भव्य शोभायात्रा
अलौकिक समर्पण समारोह की पूर्व संध्या पर सोमवार शाम को विवि के इंदौर रोड स्थित साधना केंद्र से शाम 5 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। केंद्र के बीके राजेश ने बताया कि मुख्य मार्गों से होते हुए निकलने वाली शोभायात्रा में समर्पण करने वाली बहन भव्यता, संगीता, किरण, ऊषा, विनिमय एवं तरुल शामिल रहेंगी।

इन्होंने समाज को समर्पित किया जीवन
किरण लोवंशी, टिमरनी
माता : बसुबाई- पिता : किशोरीलाल
उम्र : ३२- शिक्षा : स्नातक
विनिमय सिसोदिया, कोलीपुरा
माता : जामवतीबाई- पिता : केदारसिंह
उम्र : २६- शिक्षा : हायर सेकंडरी
संगीता काजबे, हरदा
माता : देवकाबाई- पिता : तेजराम
उम्र : २७- शिक्षा : हायर सेकंडरी
ऊषा चंद्रवंशी, कवर्धा (छग)
माता : अरुणा- पिता : शंकरलाल
उम्र : २६- शिक्षा : स्नातक
तरुल पंवार, हरदा
माता : निर्मला- पिता : मोहनसिंह
उम्र : ३१- शिक्षा : स्नातकोत्तर (कम्प्यूटर साइंस)
भव्यता जांगरे, हरदा
माता : शोभा- पिता : दिनेश
उम्र : ३१- शिक्षा : स्नातक

Home / Harda / अलौकिक समर्पण समारोह में ब्रह्मकुमारी बनेंगी छह बेटियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो