scriptछिदगांवमेल-टेमागांव निर्माणाधीन मार्ग में वाहन चालक हो रहे हादसे का शिकार | Carrying the ballast on the road | Patrika News
हरदा

छिदगांवमेल-टेमागांव निर्माणाधीन मार्ग में वाहन चालक हो रहे हादसे का शिकार

२६ करोड़ ५४ लाख की लागत हो रहा है ११.६० किमी मार्ग का निर्माण

हरदाAug 08, 2018 / 02:52 pm

sanjeev dubey

Carrying the ballast on the road

छिदगांवमेल-टेमागांव निर्माणाधीन मार्ग में वाहन चालक हो रहे हादसे का शिकार

टिमरनी. छिदगांवमेल-टेमागांव 11.6 0 किमी सीसी सड़क का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। मार्ग पर बिछी गिट्टियों की वजह से वाहन चालक फिसलकर दुर्घटना के शिकार हो रहे है। वहीं पुल पुलियाओं का निर्माण भी अधूरा पड़ा है। जिसके चलते वाहन चालकों को आवागमन में परेशानियां हो रही है। रात के अंधेरे में तो वाहन चलाना दूभर हो जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि छिदगांवमेल से टेमागांव आरसीसी मार्ग का घटिया निर्माण किया जा रहा है। गावर कंस्ट्रेक्शन कंपनी द्वारा 26 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से इस सड़क का निर्माण पिछले एक साल से किया जा रहा है। लेकिन निर्माण कार्य में तेजी नहीं लाई जा रही है। कुछ स्थानों पर सड़क तो बनाई है। वह भी गुणवत्ताहीन है। निर्माण कंपनी द्वारा एक साथ सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। इस सड़क के निर्माण कार्य का भूमिपूजन 26 फरवरी 2018 को किया गया था। लेकिन इससे पहले से निर्माण कार्य कंपनी द्वारा शुरू कर दिया गया था। जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है।
पुल पुलियाओं के निर्माण में हो रही लेटलतीफी-
छिदगांवमेल -टेमागांव मार्ग पर निर्माणाधीन पुल पुलियाओं के निर्माण में लेटलतीफी की जा रही है। कंपनी द्वारा पुल पुलियाओं के निर्माण के चलते साइड से डायवर्सन मार्ग बनाया गया है। जिसमें मिट्टी डालने से बारिश की वजह से कीचड मच गया है। इससे वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिया के निमोण के चलते कंपनी दारा सुरसा की दष्टि से डायवर्सन मार्ग के एक ओर पन्नी बाधी गई है। जो रात के अंधेरे में दिखाई भी नहीं देती है। इससे रात के समय वाहन हादसे का शिकार हो जाते है। लेकिन इस ओर भी ठेकेदार एवं विभागीय अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
मुरूम की जगह मिट्टी से भरी जा रही भर्ती-
आरसीसी सड़क का निर्माण कार्य में धांधली की जा रही है। मार्ग में जगह जगह गड्ढे उभर आए है । मार्ग पर मुरूम की भर्ती भरने के बजाए मिट्टी डाली जा रही है। ग्रामीणों ने कंपनी द्वारा भादूगांव से अवैध रूप से मिट्टी उत्खनन करने की शिकायत भी प्रशासनिक अधिकारियों से की जा चुकी है।
करताना-टिमरनी मार्ग का भी काम भी बंद पड़ा –
टिमरनी से करताना के बीच आरसीसी सड़क का निर्माण कार्य भी पिछले कई दिनों से बंद पड़ा है। वहीं सड़क की साइड पट्टी भी नहीं भरी गई है। इससे इस मार्ग पर भी वाहन चालक सड़क से नीचे उतरकर दुर्घटना के शिकार हो रहे है। लेकिन निमोण कंपनी दारा सड़क के साइड सोल्टर नहीं भरे जा रहे है।
इनका कहना है-
मार्ग पर गिट्टी बिछी होने से अगर वाहन चालक गिर रहे है तो संबंधित विभाग के अधिकारी को सूचना देकर व्यवस्था बनाई जाएगी।
अल्का इक्का, तहसीलदार टिमरनी
———

Home / Harda / छिदगांवमेल-टेमागांव निर्माणाधीन मार्ग में वाहन चालक हो रहे हादसे का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो