scriptरामायण प्रसारण के दौरान बिजली कटौती से नागरिक नाराज | Citizen angry over power cuts during Ramayana telecast | Patrika News
हरदा

रामायण प्रसारण के दौरान बिजली कटौती से नागरिक नाराज

-प्रधानमंत्री के संबोधन के समय भी गुल रही बिजली

हरदाApr 03, 2020 / 08:59 pm

gurudatt rajvaidya

रामायण प्रसारण के दौरान बिजली कटौती से नागरिक नाराज

रामायण प्रसारण के दौरान बिजली कटौती से नागरिक नाराज

खिरकिया. लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण किया जा रहा है, लेकिन इस दौरान बिजली कटौती होने से नागरिक नाराजगी जता रहे हैं। नगर में सुबह एवं रात को प्रसारण के समय बिजली कटौती की जा रही हैं। शुक्रवार को सुबह ९ बजे प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान भी बिजली कटौती जारी रही। इसको लेकर नागरिकों द्वारा बिजली कंपनी के अधिकारियों चर्चा कर बिजली कटौती किए जाने की शिफ्ट बदलने की मांग की है। इसके अतिरिक्त रात्रि में बिजली कटौती होने से नागरिकों को खासी परेशानी हो रही है। किसानों की 10 घंटे की शिफ्ट बदलने के कारण समूचे नगर की बिजली सप्लाई प्रभावित की जाती है। नागरिकों ने मांग की है कि इसके लिए पृथक से व्यवस्था की जानी चाहिए, ताकि नगर की बिजल सप्लाई प्रभावित न हो। इस संबंध में बिजली कंपनी के एई सौरभ शर्मा का कहना है कि 10 घंटे की शिफ्ट पूरी होने पर लाइन कटने का समय है। इसलिए बिजली सप्लाई बाधित होती है। वरिष्ठ कार्यालय से समय को कुछ आगे पीछे किए जाने के लिए मार्गदर्शन मांगा जाएगा।
दिन भर गुल रहती है बिजली, रात को मिलता है लो वोल्टेज
ग्रामीणों को हो रही परेशानी
करताना. तजपुरा सहित आसपास के ग्रामीण पिछले कई दिनों से लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे है। क्षेत्र में चल रही गेहूं कटाई के कारण वैसे ही सुबह से शाम 5 बजे तक बिजली बंद रखी जा रही हैं। ताकि शार्ट सर्किट की वजह से गेहूं की फसल में आग नहीं लगे। लेकिन रात में मिल रही बिजली सप्लाई भी लो वोल्टेज मिल रहा है। इससे कूलर पंखे भी नहीं चलने ग्रामीण चैन की नींद भी नहीं सो पा रहे है। इस सबंध मे करताना फीडर के जेई महेंद्र गोडे का कहना है कि अधिक बिजली के भार के कारण लो वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो रही है। दो तीन-दिन में दिन की बिजली सप्लाई शुरू हो जाएगी। तब खेत और गांव की बिजली अलग अलग पारी में सप्लाई की जाएगी। तब लो वोल्टेज की समस्या खत्म हो जाएगी।

Home / Harda / रामायण प्रसारण के दौरान बिजली कटौती से नागरिक नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो