जनपद पंचायत परिसर में होगा दुकानों का निर्माण

sanjeev dubey

Publish: Dec, 07 2017 05:37:21 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
जनपद पंचायत परिसर में होगा दुकानों का निर्माण

जपं की सामान्य प्रशासन की बैठक में लिया निर्णय

खिरकिया। जनपद पंचायत परिसर में दुकानों एवं बाउंड्रीवाल का निर्माण किया जाएगा। दुकानों के निर्माण को लेकर लंबे समय से कवायद चल रही थी, लेकिन अब इसके निर्माण को लेकर स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ किए जाने की स्वीकृति दी गई है। जपं अध्यक्ष जगदीश सोलंकी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई जपं की सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में यह महत्वपूर्ण प्रस्ताव लिया गया। साथ ही जनपद पंचायत भवन के उपरी तल पर अध्यक्ष कक्ष के लिए निर्माण का प्रस्ताव भी लिया है, जो जपं को मिलने वाली ब्याज की राशि से किया जाएगा। जपं के मुख्य द्वारा का निर्माण भी दुकानों के साथ किया जाएगा। बैठक में विभागीय योजनाओं की समीक्षा के साथ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी लिए गए।

पड़वा पंचायत करेंगी निर्माण
जनपद पंचायत परिसर में दुकानों का निर्माण को लेकर करीब डेढ़ वर्ष पूर्ण जनपद पंचायत द्वारा जिला पंचायत स्तर से 13वां वित्त आयोग की राशि से स्वीकृति कराने का प्रस्ताव लिया गया था। जपं के सामने खाली जमीन पर 9 दुकान का निर्माण 9 हजार 778 वर्गफीट भूमि मे किया जाना है। दुकानों के निर्माण, बाउंड्रीवाल व अध्यक्ष कक्ष के निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत पड़वा तारापुर को बनाया गया है। जिस पर बैठक में सहमति बनी।
बैठकों में की समीक्षा, लिए प्रस्ताव
सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में निर्मल नीर योजना के तहत टेमलाबाड़ी माल एवं रैयत में सार्वजनिक कूप का खनन किया जाएगा। कार्यालय में पदस्थ दैवेभो व कलेक्टर दर पर नियुक्त कर्मचारियों के माह जनवरी 2018 से मानदेय भुगतान का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजने का निर्णय लिया। सामान्य सभा की बैठक में ग्राम पंचायत कानपुरा में उपस्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृति व भवन निर्माण, पोखरनी में वार्ड क्रमांक 12 में पानी की पाइप लाइन डालकर कनेक्शन दिए जाने का प्रस्ताव लिया। बैठक में जपं सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
अनुपस्थित रहे विभागीय अधिकारी
बैठक में कृषि एवं महिला बाल विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभााग, वन विभाग, खाद्य विभाग, विद्युत वितरण कंपनी खिरकिया सिराली के अधिकारी अनुपस्थित रहे। जिससे उनके संबंधित विभागों की समीक्षा नहीं हो सकी। इन विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रस्ताव लेकर कलेक्टर को पत्र लिखा जाएगा।
पत्रिका लगातार
जपं में दुकान निर्माण को लेकर होकर हो रही देरी के संबंध में पत्रिका में खबरे प्रकाशित की गई थी। इसके बाद जपं की बैठक में प्रस्ताव पारित कर दुकान निर्माण का कार्य शुरू करने का निर्णय लिया गया।
इनका कहना है
जनपद पंचायत परिसर में 9 दुकानों एवं प्रवेश द्वार का निर्माण करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।
जगदीश सोलंकी, अध्यक्ष, जपं खिरकिया

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned