scriptमाइनिंग इंस्पेक्टर ने बनाया पंचनामा, खेत मालिक व ठेकेदार पर होगी कार्रवाई | Mining inspector made Panchnama, action will be taken against the farm | Patrika News
हरदा

माइनिंग इंस्पेक्टर ने बनाया पंचनामा, खेत मालिक व ठेकेदार पर होगी कार्रवाई

-1 महीनेे से ठेकेदार के साथ मिलकर मिट्टी खुदाई की जा रही थी।

हरदाJan 17, 2020 / 08:17 pm

Rahul Saran

hoshangabad, kartana, khet, mitti khudaai, mining inspector

hoshangabad, kartana, khet, mitti khudaai, mining inspector

करताना। करीब एक महीने से शमशाबाद गांव में हो रहे मिट्टी के अवैध उत्खनन की जांच करने माइनिंग इंस्पेक्टर संजय सोलंकी पहुंचे और उन्होंने मौके का निरीक्षण किया। बिना अनुमति मिट्टी खुदाई पर माइनिंग इंस्पेक्टर ने पंचनामा बनाया जिसके बाद अब खेत मालिक व ठेकेदार पर कार्रवाई की प्रक्रिया की जाएगी।
———-
यह है मामला
शमशाबाद में एक खेत मालिक द्वारा अपने खेत पर करीब 1 महीनेे से ठेकेदार के साथ मिलकर मिट्टी खुदाई की जा रही थी। अवैध खुदाई के चलते यहां से बड़ी मात्रा में मिट्टी निकाली जा चुकी थी। एक महीने से चल रही इस खुदाई की प्रशासन को भनक तक नहीं लगी। बाद में गांव में हो रहे मिट्टी के इस अवैध परिवहन की जानकारी जब खनिज अधिकारी और प्रशासन को मिली तो उन्होंने माइनिंग इंस्पेक्टर को निर्देशित किया। माइनिंग इंस्पेक्टर शुक्रवार को मौके पर पहुंचे तो अवैध खुदाई का नजारा देख चौक गए।
———-
बनाया पंचनामा, होगी कार्रवाई
खनिज अधिकारी ओपी बघेल ने बताया कि लगातार समाचार पत्रों के माध्यम से शमशाबाद में अवैध मिट्टी का उत्खनन होने की खबर मिल रही थी। शुक्रवार को इंस्पेक्टर सोलंकी ने जांच उपरांत एक पंचनामा बनाया है जिसमें मौके की स्थिति का हवाला दिया गया है। अब विभाग सूचना दिए बगैर उत्खनन करने वाले जेसीबी डंपर मालिक, खेत मालिक और नहर लाइनिंग का काम कर रहे पेटी कांट्रेक्टर पर कार्यवाई करेगा।

Home / Harda / माइनिंग इंस्पेक्टर ने बनाया पंचनामा, खेत मालिक व ठेकेदार पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो