scriptदोस्त की यादें जिंदा रखने जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए 1.10 लाख के मोबाइल | Mobiles given to needy students to keep friend's memories alive | Patrika News
हरदा

दोस्त की यादें जिंदा रखने जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए 1.10 लाख के मोबाइल

– स्मार्टफोन के अभाव में गरीब बच्चे नहीं कर पा रहे थे ऑनलाइन पढ़ाई, अन्य विद्यार्थियों को भी मदद का दिलाया भरोसा- हरदा ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने पॉलिटेक्निक में बांटे मोबाइल

हरदाSep 23, 2020 / 10:12 pm

gurudatt rajvaidya

दोस्त की यादें जिंदा रखने जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए 1.10 लाख के मोबाइल

हरदा। छात्रा को स्मार्टफोन देते हुए पूर्व छात्र।

हरदा। शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हरदा में करीब 34 साल पहले पढ़ाई कर इंजीनियर के रूप में भोपाल में नौकरी कर रहे एक पूर्व छात्र की 5 साल पहले असामयिक मृत्यु हो गई। साथी की यादों को जीवित रखने के लिए उन्हीं के बैच के विद्यार्थियों ने बुधवार को कॉलेज के जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को 1.10 लाख रुपए के 20 नए स्मार्टफोन बांटे।
हरदा ओल्ड बॉय एसोसिएशन के डॉ. शैलेंद्र बागरे ने बताया कि 1986 में उनके साथी इंजीनियर सुनील मुरमकर का 2015 में असामयिक निधन हो गया था। इसी बीच एसोसिएशन को पता चला कि कॉलेज में स्मार्टफोन के अभाव में कुछ गरीब बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने प्राचार्य से संपर्क किया और अपने दोस्त की याद में 20 नए स्मार्टफोन उपलब्ध कराए। इसके लिए राशि इंजीनियर अजय श्रीवास्तव, शैलेंद्र बागरे, राजेश यादव, बृजेश मांझी, भवानी शंकर पाणिग्राही, संजय श्रीवास्तव, अशोक सोनी, नरेंद्र शर्मा, सुनील शर्मा, अजय देवड़ा, राजेश शर्मा, आलोक पटेल, कंवलजीत बाजवा, अनिल गुलाटी, महेंद्र अग्रवाल के दी। बुधवार को कॉलेज में प्राचार्य वीके तिवारी एसोसिएशन के डॉ. शैलेंद्र बागरे, अनिल गुलाटी, अजय देवड़ा ने चयनित जरूरतमंद विद्यार्थियों को स्मार्टफोन बांटे। डॉ. बागरे ने कहा कि वे इसी कॉलेज से पढ़कर इंजीनियर बने हैं। उनका नाम और पहचान इसी कॉलेज और यहां के गुरुजनों की देन है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद के रूप में संस्था का कर्ज चुका रहा है। यह उनका फर्ज भी है। स्विमिंग पूल एक्सपर्ट इंजीनियर अनिल गुलाटी ने कहा कि हर व्यक्ति को एक दूसरे की मदद करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में वे जब भी किसी की मदद करने लायक बन जाएं तब पीछे ना रहें। इससे इंसान को वास्तविक खुशी मिलती है। इंजीनियर अनिल देवड़ा ने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं, कभी हमें वह काम भी करना चाहिए जिससे दूसरे की मदद हो और उन्हें खुशी मिले। कार्यक्रम का संचालन आबिद अली ने किया। इस दौरान एमके सारन, आरके दोगने आदि मौजूद रहे।
एलुमनी गेट एलिवेशन पोर्च एसोसिएशन की देन
प्राचार्य विजय तिवारी ने बताया कि 2010 में पूर्व छात्र मिलन समारोह में इन्हीं विद्यार्थियों के बैच ने एलुमनी गेट बनवाया था। 2012 में गोल्डन जुबली एलुमनी मीट में एलिवेशन और हैंगिंग पोर्च बनवाया। अब उन्हें जरूरतमंद विद्यार्थियों के पास स्मार्टफोन नहीं होने की सूचना मिली तो उन्होंने 20 नए स्मार्टफोन दिए। तिवारी ने बताया कि सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, कंप्यूटर साइंस ब्रांच के 5 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन दिए गए हैं। शेष विद्यार्थियों को संस्था द्वारा संपर्क कर स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

Home / Harda / दोस्त की यादें जिंदा रखने जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए 1.10 लाख के मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो