scriptकिराना दुकान पर रखे थे अचार के मसाले के पुराने पैकेट, अधिकारियों ने फिंकवाए | Old packets of pickle spices were kept at store, the official threw | Patrika News
हरदा

किराना दुकान पर रखे थे अचार के मसाले के पुराने पैकेट, अधिकारियों ने फिंकवाए

-खाद्य प्रतिष्ठानों से खाद्य तेल और नमकीन के नमूने लिए-विभाग की कार्रवाई से मचा हड़कंप

हरदाFeb 19, 2020 / 08:43 pm

Rahul Saran

harda,khirkiya, khdya samgri, inspection, stores, cheking

harda,khirkiya, khdya samgri, inspection, stores, cheking

खिरकिया। जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम द्वारा छीपाबड़ के बाजार में आकस्मिक चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान की सूचना लगने पर खाद्य सामग्री का कारोबार करने वाले व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। विभाग की टीम ने विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया और कई जगहों से खाद्य तेल और खाद्य सामग्री के सैंपल लिए।
जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने यह जांच अभियान अनुविभागीय अधिकारी व्हीपी यादव के निर्देशन में चलाया। अभियान के तहत बाजार के कई प्रतिष्ठानों पर फोकस किया गया। टीम ने वहां रखी खुली खाद्य सामग्री के साथ ही डिब्बाबंद खाद्य सामग्री को भी चैक किया। निरीक्षण के दौरान एक किराना दुकान पर पुराने आम अचार मसाले के 10 पैकेट मिले जिस पर टीम ने दुकान संचालक को फटकार लगाई और उन पैकिटों को अपने सामने नष्ट कराया। यहां से शुद्धता व गुणवत्ता की जांच हेतु सनफ्लॉवर ऑयल का नमूना लिया गया। इसके अलावा एक रेस्टोरेंट सहित अन्य प्रतिष्ठान से नमकीन का नमूना जांच हेतु लिया गया। खाद्य एवं औषधि निरीक्षक जेपी लोवंशी ने संचालकों को सफाई रखने एवं खाद्य पदार्थों को ढंककर बेचने के निर्देश भी दिए। खाद्य एवं औषधि निरीक्षक जेपी लोवंशी ने कहा कि बाजार में इस तरह का चेकिंग अभियान निरंतर चलाया जाएगा। यदि किसी तरह की गड़बड़ी मिलती है तो संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई भी होगी।

Home / Harda / किराना दुकान पर रखे थे अचार के मसाले के पुराने पैकेट, अधिकारियों ने फिंकवाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो