scriptपुत्र कोरोना पॉजिटिव, पिता के साथी कर्मचारी होम क्वॉरंटीन हुए | Son Corona positive, father's fellow employees turned home quarantine | Patrika News
हरदा

पुत्र कोरोना पॉजिटिव, पिता के साथी कर्मचारी होम क्वॉरंटीन हुए

अठारह वर्षीय किशोर को थी सर्दी-खांसी, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या सात हुई

हरदाJun 30, 2020 / 09:09 pm

gurudatt rajvaidya

covid 19

कमिश्नर का पीए सहित जिले में 15 नए कोरोना संक्रमित मिले, अंचल में संख्या 1066

हरदा। शहर के अन्नापुरा मोहल्ले में रहने वाले अठारह वर्षीय किशोर की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई। सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत के बाद जिला अस्पताल की जनरल ओपीडी में जांच के दौरान उसके सैंपल लेकर भेजे गए थे। मंगलवार को 44 रिपोर्ट आईं, इनमें से 1 रिपोर्ट पॉजिटिव रही। जांच रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम किशोर को लेने उसके घर पहुंची। इस दौरान एसडीएम एचएस चौधरी ने प्रशासन व नगर पालिका कर्मचारियों के साथ क्षेत्र का सर्वे किया। एसडीएम ने बताया कि उक्त किशोर के घर के आसपास के 1500 वर्ग मीटर में कंटेनमेंट एरिया बनाया जा रहा है। संक्रमित किशोर के पिता नगर पालिका में कर्मचारी हैं। वे अस्थाई रूप से कलेक्ट्रेट में तहसील कार्यालय की कानूनगो शाखा में पदस्थ हैं। बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे घर पहुंचे। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बताया कि परिवार के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। संक्रमित किशोर के पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही कानूनगो शाखा के अन्य कर्मचारियों की सैंपलिंग होगी। तब तक उन्हेें होम क्वॉरंटीन रखा जाएगा। इधर, कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को आदेश जारी कर श्रीधाम कॉलोनी हरदा को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त किया है। ज्ञात हो कि शहर में छह कंटेनमेंट एरिया हैं। इनकी संख्या घटकर पांच रहती, लेकिन मंगलवार को एक नया कंटेनमेंट एरिया अन्नापुरा में बनने से इनकी संख्या वापस छह हो गई है।
25 सैंपल जांच के लिए भेजे
सीएमएचओ डॉ. केके नागवंशी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 44 सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हुई है। इनमें से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 43 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मंगलवार को 25 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक भेजे गए 750 में से 719 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 31 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में कोरोना संक्रमण के 7 सक्रिय मरीज हैं। 23 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

Home / Harda / पुत्र कोरोना पॉजिटिव, पिता के साथी कर्मचारी होम क्वॉरंटीन हुए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो