scriptVideo: 4 दिनों के अवकाश के चलते बैंकों में फंसी करोड़ों की क्लीरिंग, खाली हो गए एटीएम | Banks four day holiday creates cash shortage | Patrika News
हरदोई

Video: 4 दिनों के अवकाश के चलते बैंकों में फंसी करोड़ों की क्लीरिंग, खाली हो गए एटीएम

बैंकों में छुट्टी की वज़ह से कैश की समस्या खड़ी हुई।

हरदोईOct 20, 2017 / 06:59 pm

Dhirendra Singh

ATM and Bank Out of Cash

Bank holiday

हरदोई. बैंकों में लगातार चार दिनों के अवकाश के कारण एटीएम केन्द्रों पर बढ़े धन निकासी के भार से बैंकें खुलने से पहले ही एटीएम दगा दे रहे है। ज्यादातर एटीएम से पैसा न होने का संदेश आने लगे। जिसके कारण ग्राहक काफी परेशान हुए। बता दें कि बैंकों में दीवाली वाले दिन से लेकर भैयादूज को मद्देनजर रखते हुए रविवार तक चार दिनों का लगातार अवकाश है। जिसके कारण र्बैंकिग कारोबार बंद है। वहीं ग्राहको को एटीएम से पैसा न मिल पाने के कारण बैकों में लगातार छुट्टी खूब खल रही है। अवकाश के चलते बैंकों में करोड़ों की चेकों की क्लीरिंग भी रूक गई है। सोमवार को बैंके खुलने पर खासी भीड़ होने की संभावना जताई जा रही है।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में जिले में प्रमुख रूप से बैंक आफ इंडिया ,भारतीय स्टेट बैंक, सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक आफ इंडिया, बैंक आफ बडौदा, यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया, विजया बैंक, ओरियंटल बैंक आफ कामर्स, पंजाब एंड सिंध बैंक, इंडियन बैंक, सिंडीकेट बैंक, केनरा बैंक, कारपोरेशन बैंक समेत आर्यावर्त ग्रामीण बैंक और निजी क्षेत्र की बैंकों की शाखाएं संचालित हो रही है। ज्यादातर बैंकों द्वारा अपने ग्राहकों को मांग पर एटीएम कार्ड की सुविधाएं दी गई है। सबसे ज्यादा ग्राहक आधार वाली भारतीय स्टेट बैंक का करोबार काफी अधिक है। यहीं कारण रहा कि लगातार चार दिनों के अवकाश के कारण कई बैंकों के एटीएम खाली हो गए। वहां सन्नाटा पसरने लगा और लोगों को पैसे निकालने के लिए अन्य एटीएम तक जाना पड़ा। मगर ज्यादातर एटीएम खाली हो चुके है और पैसा न होने का संदेश दे रहे है। जिसके कारण ग्राहक परेशान हुए और उन्हें त्यौहारों के अवसर पर बैंकोंं में रहे लगातार अवकाश काफी खल रहा है। बैंक क्षेत्र के सूत्रों का कहना है कि बैंकों में लगातार चार दिनों के अवकाश के चलते करोड़ों रूपयों की क्लीरिंग भी रूक गई है। इसके चलते जब चार दिनों के अवकाश के बाद सोमवार को बैंकें खुलेगी तो बैंक शाखाओं में खासी भीड़ होने के साथ ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी।

Home / Hardoi / Video: 4 दिनों के अवकाश के चलते बैंकों में फंसी करोड़ों की क्लीरिंग, खाली हो गए एटीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो