scriptभारत सरकार ने इस जिलाधिकारी को किया सम्मानित, जिले को कुपोषण मुक्त कर बढ़ाया यूपी का मान | Bharat Sarkar honored DM pulkit khare in Social Media Best Campaign | Patrika News
हरदोई

भारत सरकार ने इस जिलाधिकारी को किया सम्मानित, जिले को कुपोषण मुक्त कर बढ़ाया यूपी का मान

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम सोशल मीडिया बैस्ट कैम्पेंनिग में राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

हरदोईOct 11, 2018 / 05:57 pm

Mahendra Pratap

Bharat Sarkar honored DM pulkit khare in Social Media Best Campaign

भारत सरकार ने इस जिलाधिकारी को किया सम्मानित, जिले को कुपोषण मुक्त कर बढ़ाया यूपी का मान

हरदोई. दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम सोशल मीडिया बैस्ट कैम्पेंनिग में राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। तथा पुरस्कारों की श्रृंखला में बाल विकास पुष्टाहार द्वारा संचालित राज्य पोषण मिशन में उत्कृट कार्य करने के लिए यूपी से जनपद हरदोई के जिलाधिकारी पुलकित खरे को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

लोगों को कुपोषण के प्रति किया गया जागरूक

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि कुपोषण मुक्त गांव बनाने के लिए रणनीति बनाते हुए 60 नोडल अधिकारियों, प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों, 120 गांव के ग्राम प्रधान, बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं मुख्य सेविकाओं के माध्यम से 120 गांवों को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए बैठक कर अति कुपोषित बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति नजर रखी गई और समय-समय पर उन्होंने भी निरीक्षण कर गांवों का भ्रमण किया और लोगों को कुपोषण के प्रति जागरूक किया।

जिले के साथ बढ़ा यूपी का भी बढ़ा मान

जिलाधिकारी ने कहा कि उनके अथक प्रयास दिशा निर्देशन एवं नामित अधिकारियों की कड़ी मेहनत से जनपद को उत्तर प्रदेश में यह सम्मान प्राप्त हुआ है और आज दिल्ली में हमे इसी कार्य के लिए सम्मानित किया गया। जिससे जिले का ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का भी गौरव बढ़ा है। आज जो सम्मान मिला उसके पीछा जनता का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

आज 10 हजार बालिकाओं द्वारा जागरूकता की अलख

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि 11 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर राजकीय इन्टर कालेज हरदोई में प्रातः 9 बजे से मध्यांह 12 बजे के मध्य गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड हेतु प्रयास किया जा रहा है। जिसमें परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग की बालिकाओं द्वारा संयुक्तरूप से भारत सरकार के बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं अभियान को शसक्त करने के उद्देश्य से चित्रकला स्लोगन का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें लगभग 10,000 -से अधिक बालिकाओं द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।

Home / Hardoi / भारत सरकार ने इस जिलाधिकारी को किया सम्मानित, जिले को कुपोषण मुक्त कर बढ़ाया यूपी का मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो