scriptइस आईएएस अफसर ने लिया बड़ा एक्शन, तत्काल की FIR और गिरफ्तारी, लोगों में मचा हड़कंप | DM Pulkit khare action against crime in hardoi | Patrika News
हरदोई

इस आईएएस अफसर ने लिया बड़ा एक्शन, तत्काल की FIR और गिरफ्तारी, लोगों में मचा हड़कंप

बार बार अवैध कब्जा कर गरीबों की भूमि हथियाने वाले दबंगों को लेकर DM पुलकित खरे ने बड़ा एक्शन लिया है।

हरदोईSep 05, 2018 / 12:48 pm

आकांक्षा सिंह

hardoi

इस आईएएस अफसर ने लिया बड़ा एक्शन, तत्काल की FIR और गिरफ्तारी, लोगों में मचा हड़कंप

हरदोई. बार बार अवैध कब्जा कर गरीबों की भूमि हथियाने वाले दबंगों को लेकर DM पुलकित खरे ने बड़ा एक्शन लिया है। DM पुलकित खरे ने कानूनगो, लेखपाल एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि गरीबों की पट्टे की जमीन पर बार-बार दंबग एवं अपराधिक व्यक्तियों द्वारा कब्जे की शिकायतें प्राप्त हो रही है। ऐसे दबंग एवं अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए तुरन्त गिरफतारी की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि गरीबों एवं असहाय लोगों को परेशान करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। यदि अफसर और कर्मचारी इस ओर लापरवाही करेंगे तो उन पर भी कार्रवाई होगी।


DM ने सभी SDM और DSO के साथ आपूर्ति विभाग के कर्मियों को भी चेतावनी दी है कि मिट्टी तेल एवं राशन वितरण की शिकायतों पर गम्भीरता से कार्रवाई हो। कालाबाजारी करने वालों को जेल भेजा जाए। राशन वितरण का सत्यापन खुली बैठक कर करे और गड़बड़ी मिले तो कोटा निरस्त करने के साथ ही कोटेदार के खिलाफ FIR दर्ज कराएं। उधर बाढ़ को लेकर जिलाधिकारी ने अफसरों को 24 घन्टे सजग रहने आवश्यक प्रबन्धन रखने के निर्देश देते हुए हाई अलर्ट किया है। हर घण्टे जलस्तर आदि की रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये है। DM ने बताया कि उन्होंने बाढ़ वाले इलाकों के उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, कानूनगों एवं लेखपालों को निर्देश दिये हैं। बाढ़ प्रभावित गांवों के ग्राम वासियों को हर सम्भव मदद दी जाये और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रखा जाये। उन्होंने गांव के कोटेदारा को निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित लोगों को समय से मिट्टी तेल राशन, नमक एवं अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध करायें। CMO को निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित गांव के लोगों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ दवायें वितरित की जाये। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित गांवों के जानवरों का टीकाकरण कराने के साथ ही चारे की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

Home / Hardoi / इस आईएएस अफसर ने लिया बड़ा एक्शन, तत्काल की FIR और गिरफ्तारी, लोगों में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो