scriptजब मरीजों के बीच कुशलक्षेम पूछने पहुंचा ये IAS अफसर, दो घंटे तक अफसरों में मचा रहा हड़कंप | DM pulkit khare visited district hospital hardoi | Patrika News
हरदोई

जब मरीजों के बीच कुशलक्षेम पूछने पहुंचा ये IAS अफसर, दो घंटे तक अफसरों में मचा रहा हड़कंप

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला चिकित्सालय पुरुष का सघन निरीक्षण किया…

हरदोईApr 20, 2018 / 08:46 pm

Hariom Dwivedi

dm hardoi
हरदोई. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला चिकित्सालय पुरुष का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एमेजेन्सी वार्ड, जनरल वार्ड, बर्न वार्ड, टीबी वार्ड, ब्लड बैंक, ओपीडी, हड्डी वार्ड, कोल्ड चेन सहित साफ-सफाई व्यवस्था को देखा। चिकित्सालय में जगह-जगह गन्दगी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने सीएमएस रामवीर सिंह को निर्देश दिये कि वार्डो में साफ-सफाई बेहतर रखी जाये तथा ठीक से काम न करने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही करें। डीएम पुलकित खरे ने करीब 2 घंटे तक जिला अस्पताल में रुक कर सघन निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने जब मरीजों से बात की तो मरीजों के चेहरों पर चमक आ गई, वही जिम्मेदारों की धड़कनें बढ़ गईं। पुलकित खरे ने मरीजों एवं उनके साथ आये तीमरदारों से वार्ता की तथा पूछा कि उन्हें डाक्टरों द्वारा समय से देखा जाता है या नहीं? खाने की गुणवत्ता कैसी है? बाहर से दवाई तो नहीं लिखी जाती है? आदि के बारे में जानकारी ली।
गैरहाजिर में मिले कर्मचारी तो काटा वेतन
उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिये कि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न होने दी जाये और उनका निष्पक्ष भावना से ईलाज किया जाये। निरीक्षण में कुछ कर्मचारियों के अनुपस्थित होने तथा कुछ के समय से पहले चले जाने पर जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के निर्देश दिये।
कहा- स्टैंड पर ही खड़े हों दोपहिया वाहन
जिला अस्पताल में बेतरतीब खड़े वाहनों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमएस को निर्देश दिये कि वाहनों के खड़ा करने के लिए स्टैंड की व्यवस्था करें तथा अस्पताल में बाहरी वाहनों को न आने दिया जायें।
एक्सरे वार्ड का किया निरीक्षण
जिलाधिकारी ने एक्सरे वार्ड का भी निरीक्षण किया तथा 02 बजे के बाद एमेरजेन्सी में आने वाले मरीजों का एक्सरे कैसे होता है? इस पर सीएमएस ने बताया कि एमेरजेन्सी होने पर कर्मचारियों को फोन पर बुलाकर एक्सरे कराया जाता है। इस अवसर पर सर्जन सुरजीत सिंह, वीपी गौतम सहित अन्य चिकित्सक आदि मौजूद रहे।
देखें वीडियो…

Home / Hardoi / जब मरीजों के बीच कुशलक्षेम पूछने पहुंचा ये IAS अफसर, दो घंटे तक अफसरों में मचा रहा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो