scriptइस कारण एक साथ पांच लोगों ने की इच्छामृत्यु की मांग, मची सनसनी | Five people demanded euthanasia in etawah up hindi news | Patrika News
हरदोई

इस कारण एक साथ पांच लोगों ने की इच्छामृत्यु की मांग, मची सनसनी

करोड़ो रूपये की विवादित जमीन पर दावेदारी को लेकर दो पक्षों के पांच लोगों के इच्छामत्यु की मांग कर सनसनी फैला दी है।

हरदोईJun 05, 2018 / 12:07 pm

आकांक्षा सिंह

hardoi

इस कारण एक साथ पांच लोगों ने की इच्छामृत्यु की मांग, मची सनसनी

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बकेवर मे करोड़ो रूपये की विवादित जमीन पर दावेदारी को लेकर दो पक्षों के पांच लोगों के इच्छामत्यु की मांग कर सनसनी फैला दी है। असल मे यह सब मामला तब उभर कर सामने आया जब करीब 32 सालों से अदालत में विचाराधीन विवादित जमीन को एक शख्श ने खरीद कर कब्जे की कोशिश शुरू की तब कब्जेदार पक्ष ने भी अपनी बात समाने रखी जिससे मामला सुर्खियों में आ गया है। भर्थना के उपजिलाधिकारी हेम सिंह ने आज यहां बताया कि इस मामले को लेकर प्रशासन ने अपनी निगाह रखे हुए है। दोनों पक्षों के दस्तावेजों को मंगवाया गया है। साथ ही अदालती वाद के बारे में भी पूरी रिर्पोट स्थानीय थाना पुलिस के अलावा राजस्व विभाग के अफसरों से तलब की गई है।


उधर बकेवर थाना प्रभारी आलोक राय का कहना है कि जिस जमीन को लेकर यह दावेदारी की जा रही है वह थाना परिसर से पूर्वी ओर है । 1956 से उस जमीन पर एक पक्ष काबिज है लेकिन किसी एक सख्श ने कुछेक जमीन का बैमाना कर दिया है उसी को लेकर कब्जे की प्रकिया शुरू की गई है जब कि मौके पर जमीन है ही नही इसलिए एक पक्ष नाप तौल का दबाब बना कर इस तरह की धमकी दे रहा है । पुलिस ने इसी कारण दोनो पक्षो के खिलाफ 107/16 की कार्यवाही करके दोनो पक्षो को पांबद करवा दिया है । सांसद प्रतिनिधि भाजपा नेता गोपाल मोहन शर्मा की भूमिका के बारे मे पुलिस का कहना है कि सांसद प्रतिनिधि का नाम लेकर एक पक्ष लाभ अर्जित करना चाहता है जब कि उनका इस मामले से कोई लेना देना नही है ।

इस मामले को लेकर आरती देवी नाक की एक महिला ने अपना हाथ काट कर खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , राष्ट्रपति व राज्यपाल को पत्र लिखा और न्याय की फरियाद की । न्याय न देने पर दंपती ने इच्छा मृत्यु की दरकार की है। खून से लिखे पत्र में बकेवर कस्बा निवासी आरती देवी पत्नी सतीश कुमार ने बताया कि उसके पति ने अपनी मेहनत की कमाई से कस्बे के इटावा रोड स्थित थाने के बगल में एक प्लाट खरीदा था। खरीदे गए प्लाट पर सत्तारूढ़ राजनीतिक दल का एक नेता गोपाल मोहन शर्मा व नामजद आरोपी उस पर कब्जा करना चाहते हैं जब भी वह अपने पति के साथ खरीदे गए प्लाट पर निर्माण कराने के लिए गयी । तब-तब आरोपियों ने उसे डराया और धमकाया भी । यही नही सत्तारूढ़ दल के आरोपी नेता तो सत्ता की हनक दिखाकर उसके पति को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दे रहे हैं। पीड़िता ने बताया कि वह शासन और प्रशासन से इस मामले की शिकायत करते-करते थक चुकी है और इसी से आजिज आकर अब उसने अपने हाथ को काटकर खून से पत्र लिख कर राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री से न्याय देने की फरियाद की है। न्याय न देने पर पति सहित इच्छा मृत्यु की मांग की है।

बकेवर थाने के बगल में स्थित करोडो रुपए कीमत की जमीन का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है । एक पक्ष का जहां इस जमीन को लेकर कई सालों से कोर्ट में मुकदमा चल रहा है वहीं दूसरा पक्ष जमीन को अपना बता रहा है। दोनों ही पक्षों ने मामले की जांच करके न्याय की गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री को शिकायतीपत्र भेजा है । उधर भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद अशोक दोहरे के प्रतिनिधि गोपाल मोहन शर्मा का कहना है कि उनके नाम का इस्तेमाल भूमाफिया के तौर पर करके उनको बदनाम करने की बेजा कोशिश की जा रही है जब कि उनका इस पूरे प्रकरण से कोई भी लेना देना नही है उन्होने पूरे प्रकरण की गहनता से जांच करा कर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग एसएसपी,डीएम के साथ साथ मुख्यमंत्री से की है । उन्होने कहा कि वो व्यक्तिगत तौर पर भी इस मामले मे सभी अधिकारियो से मिल कर कार्यवाही के लिए कहेगे ।

दोनों ही पक्षों ने न्याय न मिलने पर इच्छा मृत्यु की मांग की है । एक महिला ने जहां इच्छा मृत्यु मांगी है वहीं 95 साल के वृद्ध ने अपनी चार नातिनों के साथ इच्छा मृत्यु की मांग उठाई है । पुलिस व प्रशासन इन दोनों पक्षों के विवाद से असमंजस में है । बकेवर थाने के बगल में स्थित 22 डिसमिल जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा है। इस जमीन का मुकदमा 1986 से मनीष कुशवाहा व रामऔतार शर्मा के बीच कोर्ट में चल रहा है । इसी बीच 2017 में जमीन को मनीष कुशवाहा पक्ष ने सतीश तिवारी नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया । अब जमीन पर सतीश तिवारी अपना मालिकाना हक बता रहे हैं। उनकी पत्नी आरती तिवारी ने खून से लिखा पत्र मुख्यमंत्री को भेजकर न्याय की गुहार लगाई और इच्छा मृत्यु की मांग की । वहीं दूसरे पक्ष के 95 साल के वृद्ध रामऔतार शर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि जब जमीन का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है तो कोई खरीद फरोख्त कैसे कर सकता है । उन्होंने अपनी चार छोटी नातिनों के साथ बकेवर थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई और आत्मदाह की चेतावनी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री को भेजे एक शिकायतीपत्र में अपनी नातिनों संग इच्छा मृत्यु की मांग उठाई है।

Home / Hardoi / इस कारण एक साथ पांच लोगों ने की इच्छामृत्यु की मांग, मची सनसनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो