scriptनरेश अग्रवाल ने लिया बड़ा फैसला, अब हरदोई वाले खेल जगत में रचेंगे इतिहास | naresh aggrawal announced made cricket play ground in hardoi | Patrika News
हरदोई

नरेश अग्रवाल ने लिया बड़ा फैसला, अब हरदोई वाले खेल जगत में रचेंगे इतिहास

पूर्व राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल की दोस्ती हरदोई जिले में खेल जगत में नया इतिहास रच सकती है ।

हरदोईMay 09, 2018 / 12:43 pm

आकांक्षा सिंह

hardoi

हरदोई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके पूर्व राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल की दोस्ती हरदोई जिले में खेल जगत में नया इतिहास रच सकती है । सोशल मीडिया में पत्रकार आमिर किरमानी की पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल और उनके भाई उमेश अग्रवाल के साथ बातचीत करते हुई फोटो और पोस्ट वायरल हुई है । जिसपर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं । पत्रकार आमिर किरमानी ने सोशल मीडिया में फोटो के साथ कुछ इस तरह पोस्ट की है ।

क्रिकेट और हॉकी एकेडमी खोलेंगे नरेश अग्रवाल


जिले के उदीयमान और होनहार खिलाड़ियों को प्रदेश और देश स्तरीय खिलाड़ी बनाने के लिए पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने क्रिकेट और हॉकी एकेडमी खोलने का निर्णय लिया है। आज एक अनौपचारिक वार्ता के दौरान अग्रवाल ने बताया चूंकि वे खुद भी खिलाड़ी रह चुके हैं इसलिए उनके मन में बहुत दिनों से तमन्ना थी कि हरदोई के ऐसे युवा जिनको यहां सही प्लेटफार्म और प्रशिक्षण नहीं मिल पाता है और इसके लिए वे काफी दिनों से प्रयासरत हैं और वे अपने पिता स्वर्गीय श्रीश चंद अग्रवाल की याद में हरदोई के युवा खिलाड़ियों को बाकायदा अच्छे प्रशिक्षक लगाकर G.I.C. मैदान में क्रिकेट और नॉर्मल स्कूल में हॉकी का प्रशिक्षण दिलवाएंगे और उन्हें प्रदेश और देश स्तरीय खिलाड़ी बनाने में मदद करेंगे।


अग्रवाल ने बताया कि जिले में होनहार खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लेकिन उनके लिए कोई अच्छा प्रशिक्षक व प्लेटफॉर्म न मिल पाने के कारण वे ज़िले से आगे नहीं बढ़ पाते हैं। आपको बता दें कि बीसीसीआई के सचिव राजीव शुक्ला से नरेश अग्रवाल के बहुत अच्छे संबंध हैं और शुक्ला भी हरदोई जिले के होनहार खिलाड़ियों को अच्छा प्लेटफॉर्म दिलाने में मदद करेंगे।


अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही हरदोई के युवा खिलाड़ी आपको IPL जैसी देश स्तरीय क्रिकेट व हॉकी प्रतियोगिताओं में खेलते दिखाई देंगे। इस पोस्ट पर लोगों के खूब लाइक और कमेंट आ रहे है । इस संबंध में जब पत्रिका रिपोर्टर नवनीत द्विवेदी ने पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल से बात की तो उन्होंने कहा कि क्रिकेट उनका पसंदीदा खेल है और वे खुद क्रिकेट खेलते रहे हैं और खेल जगत में लगातार योगदान करते रहे है । हरदोई के बच्चे नेशनल लेवल तक पहुंचे इसके लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे और इसको लेकर हरदोई में क्रिकेट और हॉकी की एकेडमी शुरू हो रही है जिसमे वे खिलाड़ियों को खेल साम्रगी आदि सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे ।

Home / Hardoi / नरेश अग्रवाल ने लिया बड़ा फैसला, अब हरदोई वाले खेल जगत में रचेंगे इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो