scriptकुल देवता पर चढ़ाई शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर, देहशत में पूरा गांव | 5 died and 6 serious after consuming whisky in hathras | Patrika News

कुल देवता पर चढ़ाई शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर, देहशत में पूरा गांव

locationहाथरसPublished: Apr 28, 2021 01:37:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

मामला हाथरस के गांव नगला सिंधि से सामने आया है। पूजा के लिए कुल देवता पर चढ़ाई गई शराब के पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। छह लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह मौतें दो दिन के अंतराल में हुई है।

whisky.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

हाथरस। भारत देश अपनी आस्था और संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहां पर अनेक धर्मों के लोग रहते हैं और सभी की अलग अलग मान्यताएं है। लेकिन कभी कभी ये आस्था लोगों पर कुछ ऐसा असर डालती है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। आस्था से डूबा हुआ एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के हाथरस के गांव नगला सिंधि से सामने आया है। जहां पर पूजा के लिए भगवान पर चढ़ाया गए प्रसाद के सेवन के बाद कुछ लोगों ने अपनी जान गवां दी है। दरअसल, यह मामला हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला सिंघी का है जहां पर पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है। यह मौतें दो दिन के अंतराल में हुई हैं, जिसके बाद पूरा गांव दहशत में है।
यह भी पढ़ें

श्मशान घाट पर लगी शवों की लाइन, नहीं बची अंतिम संस्कार की जगह, समिति बोली- नो एंट्री प्लीज

रिवाज के अनुसार चढ़ती है शराब

हाथरस के गांव नगला सिंघी और नगला प्रह्लाद में सिंघी समाज के लोग रहते हैं। जहां पर सोमवार को लोगों ने कुलदेवता शहीद बाबा पीर की पूजा की थी। जिसमें रिवाज के अनुसार देवता पर शराब को चढ़ाया गया, जिसे समाज के लोगों ने प्रसाद के रूप में ग्रहण किया, लेकिन प्रसाद ग्रहण करने के बाद ही उनकी हालत बिगड़ गई। वहीं इस शराब के सेवन से अन्य सात लोगों की हालत भी खराब हुई जिनको जिला अस्पताल से अलीगढ़ के लिए रेफर किया गया। जिसमें बुधवार को एक और व्यक्ति की जान चली गई और बाकी की उपचार अभी भी चल रहा है।
गांव के व्यक्ति पर लगा आरोप

बता दें कि गांव वाले ने गांव में ही रहने वाले रामहारी पर इस पूरी घटना का आरोप लगाते हुए कहा की रामहारी से पूजा के लिए 20 क्वार्टर देशी शराब ली गई थी। देवता पर चढ़ाने के बाद जब लोगों ने उसका सेवन किया तो मंगलवार को ही चार लोगों की हालत खराब हो गई, जिसमें शाम तक उन चारों की मौत हो गई। एक ग्रामीण द्वारा इसका सूचना पुलिस को मिलते ही देर रात जिलाधिकारी रमेश रंजन, एसपी विनीत जायसवाल गांव पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।
यह भी पढ़ें

कोरोना महामारी में काशी विश्वनाथ मंदिर की नेक पहल, पांच हजार मरीजों की दवा पोटली के लिए बजट जारी

पुलिस ने उठाया ये कदम

इस घटना के सामने आते ही पुलिस ने शराब की बिक्री करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि रामहरी जो कि गांव में देशी शराब की बिक्री करता है उसके पास से करीब दो दर्जन शराब के खाली क्वार्टर मिले हैं, जिनके सासनी के एक देशी शराब के ठेके से खरीदा हया है। इसकी जांच आबकारी टीम कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि मृतकों के पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके चलते बिसरा सुरक्षित रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो