शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर सीएमओ को धमकाने पहुंचा एएनएम का बेटा

शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर सीएमओ को धमकाने पहुंचा एएनएम का बेटा

suchita mishra | Publish: Aug, 28 2018 11:28:43 AM (IST) Hathras, Uttar Pradesh, India

- एएनएम की लगातार शिकायतें मिलने पर सीएमओ ने कर दिया था ट्रांसफर।

- नाराज होकर एएनएम का बेटा शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर सीएमओ आवास में पहुंच गया और आत्मदाह की धमकी दी।

हाथरस। अपनी बात मनवाने के लिए लोग किस हद तक जा सकते हैं, इसका उदाहरण हाथरस में देखने को मिला है। यहां जिला चिकित्सालय कम्पाउंड में उस समय अफरा तफरी और हंगामा मच गया, जब एक स्वास्थ्य विभाग में तैनात एएनएम का बेटा अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर सीएमओ आवास में घुस गया और सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर को आत्मदाह की धमकी दी। पुलिस के आने से पहले ही वह मौके से फरार हो गया।

यह था मामला
शासन का जोर सुरक्षित प्रसव और बेहतर टीकाकरण पर है। इसके बावजूद हाथरस जंक्शन स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम राजवती द्वारा मात्र पांच-छह डिलीवरी ही कराई गई। इसको लेकर लगातार उनकी शिकायत सीएमओ के पास पहुंच रही थी। बढ़ती शिकायतों, अंसतोषजनक कार्य और स्टाफ अधिक होने के कारण एएनएम को सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने पहाड़पुर पहुंचकर टीकाकरण आदि कार्य करने के निर्देश दिए। इसके बाद एएनएम की तैनाती पहाड़पुर उप केंद्र पर कर दी गई। इस बात से नाराज एएनएम का बेटा सीएमओ आवास पर पहुंच गया। यहां पर उसने बाइक से पेट्रोल निकाल कर अपने ऊपर छिड़का और सीएमओ आवास के अंदर दाखिल हो सीएमओ को आत्मदाह की धमकी देने लगा। इसके बाद इलाके में खलबली मच गई और इस बात की सूचना सीएमओ ने हाथरस गेट पुलिस को दे दी। इससे पहले कि पुलिस आती युवक वहां से भाग गया।

होगी विभागीय कार्रवाई
इस सिलसिले में सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि हाथरस जंक्शन में तैनात राजवती की काफी शिकायतें मिल रहीं थीं। इसलिए उनकी तैनाती पहाड़पुर की गई। पहाड़पुर जिलाधिकारी का गोद लिया गांव है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एएनएम का बेटा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हाथरस जंक्शन में भी हंगामा कर चुका है। इस मामले में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Must Read - हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल है दाऊजी महाराज महोत्सव, काले खां की मजार से होती है मेले की शुरुआत

 

Ad Block is Banned