scriptबारिश में नुकसान झेलने वालों के लिए राहतभरी खबर ! | district administration giving grant from CM Relief Fund to heavy rain | Patrika News
हाथरस

बारिश में नुकसान झेलने वालों के लिए राहतभरी खबर !

बारिश में जिन लोगों के मकान ढह गए व लोगों की मृत्यु हो गई, उन परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से राहत राशि दी जाएगी।

हाथरसAug 08, 2018 / 02:15 pm

suchita mishra

house

house

हाथरस। बीते कुछ दिनों में कुदरत ने लोगों पर जमकर कहर बरसाया है। बारिश के चलते तमाम लोगों के आशियाने ढह गए तो कई लोग मौत के मुंह में समा गए । उन पीड़ितों को राहत देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान दिया जा रहा है। हाथरस में सबसे ज्यादा नुकसान सादाबाद तहसील क्षेत्र में हुआ है। वहां अब तक सैकड़ों परिवारों के खाते में अनुदान की राहत राशि पहुंचा दी गयी है। वहीं अब शासन स्तर से अब सर्पदंश, सीवर सफाई के दौरान मौत, नाव दुघर्टना, गैस रिसाव आदि दुर्घटनाओं को भी राज्य आपदा की श्रेणी में शामिल किया गया है । इन दुघर्टना के राज्य आपदा में शामिल होने से तमाम लोगों को राहत मिलेगी।
अपर मुख्य सचिव ने जारी किया है शासनादेश
इस संदर्भ में अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने प्रदेश के सभी सम्बन्धित विभागों को यह शासनादेश जारी किया है । उन्होंने निदेश दिया है कि सभी दुर्घटनाओं में पीड़ित परिवारों को समय को मदद मुहैया कराई जाये और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाये।
लोगों को मिलेगी राहत
इस संदर्भ में एडीएम रेखा एस चौहान का कहना है शासन स्तर से कई दुर्घटनाओं को राज्य आपदा में शामिल किया गया है। इससे तमाम लोगों को राहत मिलेगी । जिले की सभी तहसीलों को इस आदेश का अनुपालन करने के लिए हमने निदेश जारी कर दिए गए हैं। पिछले दिनों आयी बरसात में जिन लोगों के मकान टूटे थे, उसको लेकर लेखपालों द्वारा सर्वे किया जा रहा है। गरीबों को उनके मकान टूटने पर राहत राशि दी जा रही है।

Home / Hathras / बारिश में नुकसान झेलने वालों के लिए राहतभरी खबर !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो