scriptनानी ने रूकवाई नाबालिग की शादी | Minor being forced to marry rescued by Child Welfare Committee | Patrika News
हाथरस

नानी ने रूकवाई नाबालिग की शादी

किशोरी की नानी ने शादी का विरोध किया और बाल कल्याण समिति से शिकायत कर दी।

हाथरसApr 19, 2018 / 09:26 am

अमित शर्मा

 Child Marriage
कासगंज। जिले में एक नाबालिग किशोरी की शादी होने का मामला सामने आया है। किशोरी की नानी की शिकायत पर पुलिस और महिला हेल्पलाइन की टीम दौड़ पड़ी। टीम ने फौरन लड़की और उसके पिता को साथ ले लिया और बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर दिया। जहां लड़की का मेडिकल कराया गया।
नानी ने की शिकायत

नाबालिग किशोरी की शादी का पूरा मामला कासगंज कोतवाली क्षेत्र के मोहन मोहल्ला का है। यहां के रहने वाले सुरेश कुमार (काल्पनिक) अपनी पुत्री रोशनी (काल्पनिक) की शादी करने की तैयारी में जुटे हुए थे और बारात 29 अप्रैल को आनी थी, लेकिन रोशनी नाबालिग थी। इसकी शिकायत रोशनी की नानी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में कर दी। शिकायत के बाद हरकत में आई महिला हेल्प लाइन ने रोशनी के पिता सुरेश कुमार को लेकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर दिया। बाल कल्याण समिति ने किशोरी औऱ पिता का मेडिकल कराया। जहां रोशनी की उम्र 13 साल की बताई गई। जहां बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने किशोरी और उसके पिता और नानी के बयान दर्ज किए और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
डंपर की चपेट से श्रद्धालु घायल

कासगंज। जिले की सोरों तीर्थनगरी से बच्चों का मुंडन संस्कार कराकर बाइक से वापस लौट रहे श्रद्धालु की बाइक में मथुरा बरेली हाइवे पर तेज रफ्तार डम्पर ने टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार मां बेटे बुरी तरह से घायल हो गए। दोनों को कासगंज जिला अस्पताल से बेहतर उपचार के लिए अलीगढ़ मेडिकल काॅलेज को भेजा गया है।
हादसा कासगंज कोतवाली इलाके के मथुरा बरेली हाइवे पर एलआईसी के समीप घटित हुआ। जहां तेज रफ्तार डम्पर ने बाइक सवार मां बेटे में टक्कर मार दी। जिससे बाइक चला रहे अमित कुमार और उसकी मां संजू देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि महिला प्रवेश देवी के पैर के चीथड़े उड गए। दोनों घायल अमित और उसकी मां संजू देवी मोहनपुरा के रहने वाले हैं।

Home / Hathras / नानी ने रूकवाई नाबालिग की शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो