scriptप्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के तहत सरकारी स्कूल के इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ये है स्कीम | Pradhan Mantri Shram Yogi Mandhan Yojana for MDM Cooks of Govt School | Patrika News
हाथरस

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के तहत सरकारी स्कूल के इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ये है स्कीम

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना (PMSYM) के तहत उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में दोपहर के वक्त बच्चों के लिए एमडीएम भोजना बनाने वाली रसोइयों के लिए खुशखबरी है।

हाथरसMar 05, 2019 / 05:40 pm

अमित शर्मा

pm mdi

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के तहत सरकारी स्कूल के इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ये है स्कीम

हाथरस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात से प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना (PMSYM) (Pradhan Mantri Shram yogi Mandhan pension Scheme) का शुभारंभ किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में दोपहर के वक्त बच्चों के लिए एमडीएम भोजना बनाने वाली रसोइयों के लिए खुशखबरी है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश जयंत की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सस्पेंस खत्म, ब्रज की यह ‘वीआईपी सीट’ रालोद के खाते में

बीएसए हरीशचंद्र ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो अपने ब्लॉक की पात्र रसोइयों का पंजीकरण से प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना (PMSYM) कराएं। बीएसए हरीशचंद्र ने निर्देश दिए हैं कि 18 से 40 वर्ष तक की रसोइयों का प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना (Pradhan Mantri Shram yogi Mandhan Pension Scheme) में पंजीकरण कराया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के बाद रसोइयों को न्यूनतम 55 व अधिकतम 200 रुपए मासिक योगदान देना होगा। योजना के नियमों के मुताबिक इतनी ही धनराशि केंद्र सरकार द्वारा जमा की जाएगी। जो रसोइये पंजीकरण करा लेगें उन्हें 60 वर्ष की आयु के बाद तीन हजार रुपए मासिक पेंशन दी जाएगी।

Home / Hathras / प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के तहत सरकारी स्कूल के इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ये है स्कीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो