scriptहाथरस: सरकारी स्कूल की छत गिरने से दर्जन भर छात्र घायल | Roof Collapse of Government School | Patrika News
हाथरस

हाथरस: सरकारी स्कूल की छत गिरने से दर्जन भर छात्र घायल

विद्यालय में हुए हादसे की सूचना पर एसडीएम ज्योत्सना बंधु व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

हाथरसSep 26, 2018 / 04:31 pm

अमित शर्मा

Hathras ki news

हाथरस: सरकारी स्कूल की छत गिरने से दर्जन भर छात्र घायल

हाथरस। जिले के सादाबाद तहसील के ब्लॉक सहपाऊ के मीरपुर प्राथमिक विद्यालय की छत अचानक गिर गई, जिससे कक्षा में पढ़ रहे दर्जनों छात्र छात्राएं घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में सादाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहीं विद्यालय में हुए हादसे की सूचना पर एसडीएम ज्योत्सना बंधु व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहीं एसडीएम ने अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों हालचाल जाना। करीब आधा दर्जन से अधिक बच्चे घायल हुए हैं जिनमें तीन छात्रों की हालत ज्यादा गंभीर है।
यह भी पढ़ें
भाजपा ने जारी की लोकसभा संयोजक एवं चुनाव प्रभारी की सूची, यहां देखें…

दर्जनों बच्चे हुए घायल

विद्यालय की छत टूटने से विद्यालय में पढ़ रहे लगभग एक दर्जन बच्चे चोटिल हो गए, जिन्हें ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद लाया गया। दो बच्चों की गम्भीर हालत बताई गई है। वहीं अन्य छात्र भी चोटिल हुए हैं।
यह भी पढ़ें

बरेली में बदमाशों के हौसले बुलंद, अब पुलिस लाइन में ही लाखों की चोरी- देखें वीडियो

पहले भी हो चुका है हादसा

जिले में दर्जनों विद्यालय जर्जर पड़े हुए हैं। अकेले सादाबाद क्षेत्र में ही कई प्राथमिक विद्यालय जर्जर हैं।इससे पहले भी एक विद्यालय में ऐसा हादसा हो चुका है फिर भी जिला प्रशासन अनजान बना हुआ है। कुछ समय पहले बीएसए ने जिले के सभी जर्जर विद्यालयों की लिस्ट तैयार करने के लिए बोला था ताकि उनकी समय रहते मरम्मत कराई जा सके लेकिन अधिकारियों की अनदेखी के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई और ऐसे जर्जर विद्यालयों में बच्चों को पढ़ने के लिए मजबूर कर रहे हैं भ्रष्ट अधिकारी।
एसडीएम ने कही कार्रवाई की बात

एसडीएम ज्योत्सना बंधु का कहना है कि ऐसे विद्यालयों को चिन्हित कराया जाएगा और उनकी मरम्मत कराई जाएगी। बीएसए से मिलकर सभी जर्जर विद्यालयों को सही कराया जाएगा और जो इस कार्य में लापरवाही करेगा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Home / Hathras / हाथरस: सरकारी स्कूल की छत गिरने से दर्जन भर छात्र घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो