scriptशनिदेव मंदिर तोड़ा, पुलिस मूर्ति को थाने ले गई, इसके बाद जो हुआ…देखें वीडियो | Shanidev Temple broken and statue removed in Hathras | Patrika News
हाथरस

शनिदेव मंदिर तोड़ा, पुलिस मूर्ति को थाने ले गई, इसके बाद जो हुआ…देखें वीडियो

लोगों ने चंदा करके शनिदेव की मूर्ति स्थापित की थी। नगर पंचायत प्रशासन ने रात्रि में मूर्ति हटा दी। व्यापारियों ने बाजार बंद कर आक्रोश प्रकट किया।

हाथरसOct 15, 2018 / 12:54 pm

suchita mishra

temple

temple

हाथरस। हाथरस के मुरसान में पुलिस और नगर पंचायत द्वारा शनिदेव की मूर्ति हटाने पर खासा हंगामा हुआ। गुस्साए लोगों ने पुलिस और नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे अधिकारियों को आक्रोशित लोगों ने घेर लिया और उनकी तीखी नोक-झोंक हुई। व्यापारियों ने बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में कस्बे के कुछ लोगों के साथ बैठक कर इस बात पर सहमति बनी कि जहां मूर्ति लगाई गई थी, वहां मूर्ति नहीं लगेगी और कोई निर्माण कार्य भी नहीं होगा। अगले आदेश तक यथास्थिति रहेगी।
कस्बा मुरसन की घटना
कस्बा मुरसान के रामलीला मैदान के पास राजा महेंद्र प्रताप के पीछे मंदिर के पास कुएं पर कस्बे के कुछ लोगों ने चंदा इकट्ठा कर एक शनि देव की स्थापना की थी। रात को नगर पंचायत कर्मियों ने पुलिस की मौजूदगी में उसे तोड़ दिया। पुलिस द्वारा मंदिर को तुड़वाने के बाद कस्बे के लोगों में पुलिस व नगर पंचायत के खिलाफ गुस्सा पैदा हो गया। काफी लोगों ने इकट्ठा होकर इसका विरोध किया तो कोतवाली प्रभारी एनपी सिंह ने थाने से और फोर्स को बुला लिया। पुलिस ने विरोध करने वाले लोगों को मौके से भगा दिया और शनि देव की मूर्ति को गाड़ी में डाल कर थाने ले गए।
एसडीएम सदर हुई झड़प
स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर पुलिस और एसडीएम सदर अरुण कुमार से काफी नोक झोंक की। एक स्थानीय नेता ने तो एसडीएम को खरीखोटी तक सुना डाली। स्थिति बिगड़ते देख कई थानों की फोर्स मौके पर आ गया। बाद में व्यापारियों और स्थानीय लोगो के साथ थाने में पुलिस और अधिकारियों के बीच वार्ता हुई। इसके बाद यथास्थिति पर सहमति बन गई।

Home / Hathras / शनिदेव मंदिर तोड़ा, पुलिस मूर्ति को थाने ले गई, इसके बाद जो हुआ…देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो