scriptअखिलेश के करीबी इस दिग्गज नेता को यहां से लोकसभा उम्मीदवार बनाने की मांग | sp workers demand ramjilal suman fight loksabha election from hathras | Patrika News
हाथरस

अखिलेश के करीबी इस दिग्गज नेता को यहां से लोकसभा उम्मीदवार बनाने की मांग

हाथरस सीट से गठबंधन में पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन को लोकसभा उम्मीदवार बनाने की मांग

हाथरसJan 15, 2019 / 11:00 am

अभिषेक सक्सेना

loksabha election 2019

ramjilala suman

हाथरस। सपा बसपा गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है। मायावती आज अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती हैं। सीट बंटवारे के बाद सपा कार्यकर्ताओं में अपने अपने नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने के लिए मांग भी शुरू हो गई हैं। सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन को सपा से हाथरस सीट पर उम्मीदवार बनाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से मांग की है।
गठबंधन से इन सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी
हाथरस के सासनी क्षेत्र में सपा बसपा गठबंधन होने पर कार्यकर्ताओं द्वारा मिठाई बांटी गई। ये कार्यक्रम पार्टी से पूर्व नामित सभासद आरिफ सिद्दीकी के नेतृत्व में हुआ था। इस दौरान आरिफ सिद्दीकी ने कहा कि एक और एक मिलकर ग्यारह होते हैं। इसी प्रकार दोनों दल मिलकर देश और समाज को मजबूत करने का काम करेंगी। पदाधिकारियों और कार्रकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से हाथरस लोकसभा प्रत्याशी के रूप में पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन को प्रत्याशी के रूप में उतारने की मांग की।
दिग्गज नेता हैं रामजीलाल सुमन
रामजीलाल सुमन को अखिलेश यादव की कार्यकारिणी में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इससे पहले रामजीलाल सुमन सपा की टिकट पर फिरोजाबाद से सांसद रह चुके हैं। भारत में केंद्रीय मंत्री रहे हैं। आगरा सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन, यहां से वे हार गए। हाथरस से लोकसभा चुनाव लड़ा था। सादाबाद तहसील में दहरदोई गांव के मूल निवासी हैं।

ये रहे मौजूद
इस दौरान डॉ. विकास सिंह, बसंतलाल दीक्षित, इमरान खां, जाबिद खा संजू, राजेश गुप्ता, ठा. नेत्रपाल, मुख्त्यार खां, डीसी सक्सैना आदि मौजूद रहे।

Home / Hathras / अखिलेश के करीबी इस दिग्गज नेता को यहां से लोकसभा उम्मीदवार बनाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो