scriptप्रधानमंत्री आवास की सेक्रेटरी ने भेजी गलत रिपोर्ट, प्रधानमंत्री पोर्टल से मैसेज आने के बाद हुआ खुलासा | Wrong report sent by Secretary of Prime Minister's House Scheme | Patrika News
हाथरस

प्रधानमंत्री आवास की सेक्रेटरी ने भेजी गलत रिपोर्ट, प्रधानमंत्री पोर्टल से मैसेज आने के बाद हुआ खुलासा

सेक्रेटरी की कारस्‌तानी आवेदक को प्रधानमंत्री पोर्टल के जरिये प्राप्त मैसेज से मालूम हुई।

हाथरसJun 12, 2018 / 05:59 pm

अमित शर्मा

प्रधानमंत्री आवास

प्रधानमंत्री आवास की सेक्रेटरी ने भेजी गलत रिपोर्ट, प्रधानमन्त्री पोर्टल से मैसेज आने के बाद हुआ खुलासा

हाथरस। तहसील सासनी के गांव जिरौली के व्यक्ति द्वारा प्रधानमंत्री पोर्टल पर आवास की मांग की तो गांव के सेक्रेट्री ने बिना जांच के ही अपनी आख्या प्रेषित कर दी। सेक्रेटरी ने अपनी आख्या में लिखा कि अमुक उव्यक्ति प्रधानमंत्री आवास के लिए अपात्र है। सेक्रेटरी की कारस्‌तानी आवेदक को प्रधानमंत्री पोर्टल के जरिये प्राप्त मैसेज से मालूम हुई, जैसे ही आवेदक ने मैसेज देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अब आला अधिकारियों से शिकायत का मन बना लिया है।
बिना मौके पर गए ही भेज दी फर्‌जी रिपोर्ट

मंगलवार को गांव जिरौली निवासी सुरेश चंद्र पुत्र नत्थीलाल ने बताया कि उन्होंने दिनांक 28 मई को संदर्भ संख्या-40014418009109 पर प्रधानमंत्री आवास के लिए प्रार्थना पत्र भेजा था। जिसकी जांच जब आई तो उन्हें किसी भी प्रकार से अवगत नहीं कराया गया और न ही इस बावत किसी अधिकारी द्वारा कुछ पूछा गया। पोर्टल पर निस्तारण के लिए सेकेट्री अजीत सिंह ने अपनी आख्या में लिख दिया कि सुरेश चंद्र पक्के मकान में रह रहे हैं इसलिए यह प्रधानमंत्री आवास के लिए पात्र नहीं हैं। इसका मैसेज जब सुरेश चंद्र के मोबाइल पर आया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और अपनी शिकायत लेकर सेकेट्री के पास गये,और पूछा कि क्या आप उन्हें जानते हैं तो सेकेट्री ने इंकार कर दिया। पूछा कि क्या उन्होंने गांव में जाकर सुरेश चंद्र का घर देखा तो इस पर भी सेकेट्री ने मना कर दिया। जब सुरेश चंद्र ने कहा कि आपने फर्‌जी आख्या क्यों लगाई, जब आप मुझे जानते ही नहीं हैं तो फिर कैसे लिख दिया कि मैं पक्के मकान में रह रहा हूं।
धमकी देकर भगाया

इस पर सेक्रेट्री आग बबूला हो गया और उन्हें धमका कर भगा दिया। सकेट्री की धमकी तथा प्रधानमंत्री आवास न मिलने को लेकर सुरेश चंद्र काफी परेशान हैं उन्होंने उच्चाधिकारियों से सेकेट्री की शिकायत करने का मन बनाया है। वहीं खंड विकास अधिकारी धनीराम शर्मा ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है यदि सेक्रेट्री का व्यवहार गलत है तो जांच कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Home / Hathras / प्रधानमंत्री आवास की सेक्रेटरी ने भेजी गलत रिपोर्ट, प्रधानमंत्री पोर्टल से मैसेज आने के बाद हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो