scriptकम उम्र में झलकने लगा बुढ़ापा तो घबराएं नहीं, ये आजमाएं | beauty tips forever skin | Patrika News
स्वास्थ्य

कम उम्र में झलकने लगा बुढ़ापा तो घबराएं नहीं, ये आजमाएं

कम उम्र में बुढ़ापा झलकने लगे तो रातों की नींदें उड़ जाती है। हर कोई जवां दिखना चाहता है लेकिन कई बार हेल्थ पर चाहकर भी हम ध्यान नहीं दे पाते हैं।

Aug 30, 2016 / 12:34 am

कम उम्र में बुढ़ापा झलकने लगे तो रातों की नींदें उड़ जाती है। हर कोई जवां दिखना चाहता है लेकिन कई बार हेल्थ पर चाहकर भी हम ध्यान नहीं दे पाते हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट की मानें तो खाने में पोषक तत्वों की कमी, तैलीय और मिर्च युक्त खाद्य पदार्थों, ज्यादा चाय-कॉफी, एल्कोहल, धूम्रपान आदि के सेवन से यह समस्या हो सकती है। 
अगर आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है तो ये हर्बल नुस्खें आपकी मदद कर सकते हैं: सेब और दूध का उपाय सेब को कुचल कर उसमें कुछ मात्रा में कच्चा दूध मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। जब सूख जाए तो इसे धो लें। ऐसा सप्ताह में कम से कम चार बार करें, बहुत जल्दी असर दिखाई देने लगेगा।
टमाटर, दही और आटा का मिश्रण दो टमाटर पीस लें। पीसे हुए टमाटर में तीन चम्मच दही और दो चम्मच जौ का आटा मिलाएं। चेहरे पर इस मिश्रण को कम से कम 20 मिनट के लिए लगाकर रखें। यह त्वचा में कसाव लाता है, जिससे झुर्रियां कम होने लगती हैं। इस उपाय को सप्ताह में दो बार उपयोग करना चाहिए।

Home / Health / कम उम्र में झलकने लगा बुढ़ापा तो घबराएं नहीं, ये आजमाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो