scriptसर्दी-जुकाम को मिनटों में दूर करेगा प्याज का रस और शहद, जानें तरीका |How to get rid of cold and flu with onion juice and honey | Patrika News
स्वास्थ्य

सर्दी-जुकाम को मिनटों में दूर करेगा प्याज का रस और शहद, जानें तरीका

4 Photos
3 months ago
1/4

सर्दी-जुकाम की समस्या को दूर में फायदेमंद
सर्दी-जुकाम की समस्या को दूर कच्चे प्याज का रस और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि कच्चे प्याज और शहद में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सर्दी-जुकाम की समस्या को दूर में मदद करते हैं। साथ ही इंफेक्शन और लू से भी बचाने में मदद करते हैं।

2/4

वजन कम करने में फायदेमंद
वजन कम करने के लिए कच्चे प्याज का रस और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि कच्चे प्याज में एक तरह का एंटीऑक्सीडेंट फ्लैवनॉयड पाया जाता है, जो शरीर के मेटाबॉलिज्म को तेज बनाने में मदद करता है और शरीर में फैट जमने से रोकता है। मेटाबॉलिज्म बूस्ट होने से कैलोरी तेजी से बर्न होती है। जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है।

3/4

हड्डियों को मजबूत बनाने में फायदेमंद
हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए कच्चे प्याज का रस और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि कच्चे प्याज का रस और शहद के मिश्रण का एक साथ सेवन करने से इससे हड्डियों में होने वाली बीमारियां को दूर करने में मदद मिलती है। ये हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करते हैं।

4/4

सूजन को कम करने में फायदेमंद
सूजन को कम करने के लिए कच्चे प्याज का रस और शहद का एक साथ सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि कच्चे प्याज और शहद में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है, जो शरीर की सूजन को कम करने में मदद करता है।

अगली गैलरी
Blood को ज़हरीला बना सकती हैं ये 5 सफेद चीजें, Septicemia का खतरा बढ़ सकता है
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.