scriptHow to Purify Air at Home: अगर आप भी घर के अंदर की प्रदूषित हवा को साफ करना चाहते हैं तो अपनाएं ये उपाय | Natural ways to purify Air at home to combat Delhi Air pollution | Patrika News
स्वास्थ्य

How to Purify Air at Home: अगर आप भी घर के अंदर की प्रदूषित हवा को साफ करना चाहते हैं तो अपनाएं ये उपाय

How to Purify Air at Home: वायु प्रदूषण की वजह से कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत तो कई लोगों को एलर्जी भी होने लगी है। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप इस जहरीली हवा से खुद को कैसे बचाएं। जहरीली गैसों से भरी हवा आपके घर में भी आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा रही हैं, इसलिए जरूरी है कि इस दूषित हवा से बचने के प्राकृतिक उपाय की जाएं।

Nov 03, 2021 / 05:27 pm

Roshni Jaiswal

How to Purify Air at Home: अगर आप भी घर के अंदर की प्रदूषित हवा को साफ करना चाहते हैं तो अपनाएं ये उपाय

Natural ways to purify Air at home to combat Delhi Air pollution

नई दिल्ली। How to Purify Air at Home: हम रोजाना जिस हवा को सांस के जरिए शरीर के अंदर लेते हैं उसका भी हमारी सेहत पर अहम असर देखने को मिलता है। वायु प्रदूषण भारत में तेजी से बढ़ती हुई एक चिंताजनक समस्या है। एशिया महाद्वीप के 2 सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में से एक राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली है और दूसरा शहर है ईरान की राजधानी तेहरान। पराली जलाने से लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। घर से लेकर बाहर तक आप इस जहरीली हवा में सांस लेने के लिए मजबूर है। जहरीली गैसों में सांस लेने से आंखों में दाने, खांसी, जलन के साथ-साथ अस्थमा जैसी बीमारियां हो सकती हैं। प्रदूषण लगातार जानलेवा होता जा रहा है। जहरीली गैसों से भरी हवा आपके घर में भी आपकी सेहत को नुक्सान पहुंचा रही हैं, इसलिए जरूरी है कि इस दूषित हवा से बचने के प्राकृतिक उपाय की जाएं। हम आपको यहां इंडोर पॉल्यूशन को कम करने के कुछ टिप्स बता रहे हैं।

घर के अंदर की प्रदूषित हवा को साफ करने के उपाय

Home / Health / How to Purify Air at Home: अगर आप भी घर के अंदर की प्रदूषित हवा को साफ करना चाहते हैं तो अपनाएं ये उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो