पेहोवा में हुड्डा ने साल के आखिर में सम्पूर्ण क्रांति रैली के आयोजन का ऐलान किया

पेहोवा में हुड्डा ने साल के आखिर में सम्पूर्ण क्रांति रैली के आयोजन का ऐलान किया

Prateek Saini | Publish: Sep, 09 2018 06:45:36 PM (IST) Pehowa, Haryana, India

हुड्डा ने कहा कि यह रैली हरियाणा की भविष्य की राजनीति की दिशा तय करेगी...

(चंडीगढ): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की जनक्रांति रथयात्रा रविवार को पेहोवा में थी। वहां पुरानी अनाज मंडी में हुड्डा ने जनसभा को संबोधित किया। हुड्डा ने जनसभा में कहा कि वे आगामी दिसम्बर माह में सम्पूर्ण क्रांति रैली का आयोजन करेंगे। सम्पूर्ण क्रांति रैली में समूचे हरियाणा से लाखों लोग इकट्ठे होंगे।

 

हुड्डा ने कहा कि यह रैली हरियाणा की भविष्य की राजनीति की दिशा तय करेगी। रैली में हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार का सारा कच्चा चिठ्ठा भी खोल कर रखा जाएगा। इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि दिसम्बर तक जनक्रांति रथ यात्रा इसी तरह चलती रहेगी और वे प्रदेश के हर भाग में गाँवों तथा शहरों में जनसभाओं के माध्यम से जनता के बीच रहेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधान सभा के सत्र के कारण यात्रा की तारीखों में कुछ बदलाव किया गया है । कुरुक्षेत्र जिले के शेष बचे शाहबाद हलके में 17 सितम्बर को, 18 सितम्बर को थानेसर में और 19 सितम्बर को लाडवा हलके में जनक्रांति रथ यात्रा पहुंचेगी।

 

हुड्डा ने कहा कि उनकी जनक्रांति रैलियों को मिल रहे समर्थन से भाजपा सरकार की नींद उड़ गई है और वह बौखलाहट में जनता की आवाज को दबाने के लिए उन पर झूठे मुकदमें बना रही है। सरकार को गलतफहमी है कि ऐसी गीदड़ भभकियों से हुड्डा चुप बैठ जाएगा।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छे दिन आने का झूठा वायदा कर के भाजपा ने जनता के वोट तो ले लिए लेकिन अच्छे दिन की बजाय इतने बुरे दिन ला दिए कि जनता को एक-एक दिन काटना दूभर हो रहा है । लोग कांग्रेस शासन को याद करके बेसब्री से चुनाव का इन्तजार कर रहे हैं। अगले चुनाव में जनता भाजपा पर ऐसी राजनैतिक चोट मारेगी कि यह पार्टी भविष्य में कभी झूठे वायदे करके वोट मांगने का साहस नहीं कर पाएगी।


हुड्डा ने लोक लुभावन वायदे दोहराए ओर कहा कि उनकी सरकार बनी तो बुढ़ापा पेंशन 3 हजार रूपए महीना, बिजली की दर आधी, पिछली बार की तर्ज पर किसानों तथा गरीबों के कर्जे माफ, स्वामीनाथन आयोग को पूरी तरह लागू करना, किसान की फसल के एक-एक दाने को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदना और मिलों पर गन्ने के बकाया का पूरा भुगतान तथा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन पत्र पर शुल्क खत्म किए जायेंगे। उन्होंने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने के वायदे को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पंजाब से बेहतर वेतनमान देंगे, जिससे पंजाब व अन्य राज्यों के कर्मचारी हरियाणा स्केल की मांग करेंगे।


उन्होंने कहा कि पैट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों पर भारी भरकम टैक्स लगा दिये हैं हुड्डा ने याद दिलाया कि उनकी सरकार के दौरान डीजल देश भर में सबसे सस्ता हरियाणा में मिलता था। जनता ने यदि फिर से मौका दिया तो पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाकर पहले की तरह देश भर में सबसे सस्ता कर दिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों को याद दिलाया कि 10 सितम्बर को कांग्रेस पार्टी ने डीजल, पेट्रोल और रसोईगैस की बढती कीमतों को लेकर देशव्यापी बंद का आवाहन किया है। हुड्डा ने लोगों से अपील की कि वे पूरी ताकत से इस बंद को कामयाब करें क्योंकि ऐसा कोई परिवार नहीं है जो तेल की बढ़ी कीमतों से प्रभावित न हो।

Ad Block is Banned