scriptहरियाणा: लोकसभा सीटों पर जजपा करवा रही सर्वे, संभावित उम्मीदवारों के लिए जुटाया जा रहा फीडबैक | JJP getting feedback about candidates on lok sabha seats of haryana | Patrika News
हिसार

हरियाणा: लोकसभा सीटों पर जजपा करवा रही सर्वे, संभावित उम्मीदवारों के लिए जुटाया जा रहा फीडबैक

फील्ड में उतरे जननायक सेवादल के कार्यकर्ता…
 

हिसारMar 28, 2019 / 06:35 pm

Prateek

jjp file photo

jjp file photo

(चंडीगढ़,हिसार): हरियाणा की राजनीति में अपना भविष्य मजबूत करने में जुटी जननायक जनता पार्टी ने भी अब जमीनी हकीकत को पता लगाने के लिए सर्वे करवाना शुरू कर दिया है। इस सर्वे के माध्यम से लोकसभा चुनाव लडऩे वालों की जहां वास्तविकता का पता लगाया जा रहा है वहीं लोगों से बातचीत करके पार्टी के बारे में भी राय जानी जा रही है।

 

सेवादल जुटा रहा फीडबैक

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने अपने गैर-राजनीतिक संगठन जननायक सेवादल को यह कार्य सौंपा है। भाजपा के स्वयंसेवी संगठन आरएसएस की तर्ज पर सेवादल की टीमें ग्राउंड पर जाकर सर्वे कर रही हैं। संभावित उम्मीदवारों को लेकर फीडबैक जुटाया जा रहा है।


जननायक सेवादल का गठन भूतपूर्व सांसद डॉ.अजय सिंह चौटाला ने किया था। अजय के जेल जाने के बाद असक्रिय हुए इस संगठन को हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने फिर से सक्रिय किया है। संगठन के साथ लगभग 26 हजार लोगों को जोड़ा जा चुका है। सेवादल का गठन जिला स्तर पर किया गया है। अब जननायक सेवादल के पदाधिकारियों को लोकसभा की सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के बारे में जानकारी जुटाने का जिम्मा सौंपा गया है।


हिसार से मौजूदा सांसद दुष्यंत चौटाला के निर्वाचन क्षेत्र पर भी सेवादल काम करेगा। सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर का कहना है कि इस संदर्भ में सभी जिला प्रभारियों को सर्वे कर सप्ताहभर में रिपोर्ट देने को कहा है। सेवादल की जिला यूनिट से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर जेजेपी प्रत्याशियों का फैसला करेगी। सूत्रों का कहना है कि उम्मीदवारों के चयन में जननायक सेवादल की रिपोर्ट अहम भूमिका निभाएगी। जेजेपी के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। हालांकि जींद उपचुनाव में जेजेपी अच्छा प्रदर्शन कर चुकी है। यहां से जेजेपी समर्थित उम्मीदवार दिगविजय सिंह चौटाला लगभग 38 हजार वोट लेने में सफल रहे थे। इसी आधार पर अब जननायक सेवादल को ग्राउंड पर काम करने को कहा गया है ताकि जो भी प्रत्याशी मैदान में उतरें, उनमें आम लोगों की सहमति भी हो।


जेजेपी सूत्रों के अनुसार पार्टी लोकसभा चुनावों के उम्मीदवार घोषित करने में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाएगी। पार्टी दूसरे दलों के उम्मीदवारों के हिसाब से अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। जननायक सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर के अनुसार जननायक सेवादल को सभी दसों लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के बारे में फीडबैक जुटाने का जिम्मा सौंपा गया है। सेवादल के पदाधिकारी पार्टी वर्करों व नेताओं के अलावा आम लोगों से भी बातचीत करेगी। उम्मीदवारों के चयन में सेवादल की रिपोर्ट का बड़ा महत्व रहेगा।

Home / Hisar / हरियाणा: लोकसभा सीटों पर जजपा करवा रही सर्वे, संभावित उम्मीदवारों के लिए जुटाया जा रहा फीडबैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो