scriptअजय चौटाला को मिली तिहाड़ से 21 दिन के लिए बिना शर्त छुट्टी, अब ओपी चौटाला रहेंगे जेल में और अजय करेंगे प्रचार! | JJP leader ajay singh chautala got Unconditional bail | Patrika News
हिसार

अजय चौटाला को मिली तिहाड़ से 21 दिन के लिए बिना शर्त छुट्टी, अब ओपी चौटाला रहेंगे जेल में और अजय करेंगे प्रचार!

गरमाएगी हरियाणा की सियासत, फिर आमने-सामने होंगे दोनों भाई…
 

हिसारApr 15, 2019 / 05:15 pm

Prateek

ajay chautala file photo

ajay chautala file photo

(चंडीगढ़,हिसार): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमों ओम प्रकाश चौटाला की तिहाड़ जेल से रिहाई की अटकलों के बीच अजय चौटाला की 21 दिन की छुट्टी मंजूर हो गई है। इस छुट्टी में किसी तरह की शर्त नहीं है। मतलब साफ है कि अब अजय चौटाला न केवल चुनाव प्रचार करेंगे, बल्कि कई अवसरों पर उनका अपने छोटे भाई अभय चौटाला से भी आमना-सामना होगा। पिछले कई दिनों से इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला की रिहाई अथवा छुट्टी का मामला अधर में लटका हुआ है। अभय चौटाला इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मुलाकात कर चुके हैं लेकिन धरातल पर इसके परिणाम सामने नहीं आए हैं। इस बीच जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान हो चुका है। बदलते हुए हालात में इनसो के संस्थापक एवं पूर्व सांसद अजय चौटाला को तिहाड़ से बिना किसी शर्त पर 21 दिन की छुट्टी मिल गई है। सोमवार को जेल से बाहर आते ही वे दिल्ली के 18 जनपथ स्थित आवास पर पहुंचे।

 

यहां बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे। अजय ने कार्यकर्ताओं से संवाद भी किया। पार्टी के नेताओं ने अजय चौटाला का प्रदेश के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी कार्यक्रम बनाना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर, दिल्ली सरकार के विरोध पर इनेलो सुप्रीमो एवं भूतपूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की तीन महीने की पैरोल पर रोड़ा अटका हुआ है। चौटाला अपनी बीमार धर्मपत्नी स्नेहलता की देखभाल के लिए बाहर आना चाहते थे। रोचक बात यह है कि दिल्ली सरकार ने चौटाला की याचिका का विरोध उसी दिन किया, जिस दिन जेजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच हरियाणा में गठबंधन का ऐलान हुआ। माना जा रहा है कि अजय के बाहर आने के बाद अब दोनों भाई अजय और अभय फिर से आमने-सामने होंगे। आप के साथ जेजेपी द्वारा गठबंधन किए जाने पर अभय चौटाला अपने ही बड़े भाई अजय सिंह पर ये आरोप भी लगा चुके हैं कि जेजेपी ने ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन किया है, जिसने चौ. ओपी चौटाला की रिहाई व पैरोल में रोड़ा अटकाया हुआ है। आप पर भी अभय यह कहते हुए हमला कर चुके हैं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩे का दावा करने वाले केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के मामले में बंद अजय की पार्टी से ही समझौता कर लिया।

 

आज होगा सीटों का बंटवारा

अजय चौटाला ने जेल से बाहर आते ही मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी कोर ग्रुप की बैठक बुला ली है। इस बैठक में जेजेपी और आप के बीच हुए चुनावी समझौते के तहत सीटों का बंटवारा किया जाएगा। जेजेपी 7 और आप 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसी बैठक में अजय ङ्क्षसह जेजेपी उम्मीदवारों के नामों को भी अंतिम रूप दे सकते हैं।

Home / Hisar / अजय चौटाला को मिली तिहाड़ से 21 दिन के लिए बिना शर्त छुट्टी, अब ओपी चौटाला रहेंगे जेल में और अजय करेंगे प्रचार!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो