हरियाणा के खिलाडिय़ों के लिए बनेगा चार्ट,योग्यतानुसार पता कर सकेंगे नौकरी

हरियाणा के खिलाडिय़ों के लिए बनेगा चार्ट,योग्यतानुसार पता कर सकेंगे नौकरी

Prateek Saini | Publish: Sep, 05 2018 02:41:37 PM (IST) Haryana, India

खेल मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार की ओर से अभी तक के सभी विजेताओं तथा प्रतिभागी खिलाडिय़ों को 15 अगस्त को पुरस्कृत कर दिया गया है...

(चंडीगढ़): हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज ने कहा कि शीघ्र ही एक चार्ट बनाया जाएगा, जिससे खिलाड़ी अपनी योग्यतानुसार नौकरी का पता लगा सकेंगे। विज ने कहा कि एशियन खेलों में पदक विजेता खिलाडिय़ों को खेल नीति के अनुसार पुरस्कार राशि एवं नौकरी दी जाएगी। इसके लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।


पदक अनुसार खिलाडियों को पुरस्कार

मंगलवार को यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में विज ने कहा कि सरकार द्वारा बनाई गई खेल नीति के अनुसार एशियन खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 3 करोड़ रुपए पुरस्कार राशि तथा ग्रुप-ए की नौकरी दी जाएगी। इसी प्रकार रजत पदक विजेता खिलाड़ी को 1.5 करोड़ रुपए की राशि तथा ग्रुप-ए की नौकरी तथा कांस्य पदक विजेता को 75 लाख रुपये की राशि तथा ग्रुप बी की नौकरी का प्रावधान किया गया है।


बहकी बातें कर रहे चौटाला-विज

खेल मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार की ओर से अभी तक के सभी विजेताओं तथा प्रतिभागी खिलाडिय़ों को 15 अगस्त को पुरस्कृत कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं। उनके द्वारा जो झूठे आंकड़े पेश किए जा रहे हैं वह चौटाला परिवार के नजदीकी आईएएस अधिकारियों पर उन्हें उपलब्ध करवा जा रहा है। इनैलो ने रिटायर्ड अधिकारियों की एक बैकअप टीम रखी हुई है, जोकि इन्हें ऐसे आंकडें मुहैया करवाती है।

 

 

एशियन गेम्स में भारत का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 वें एशियन गेम्स का समपन्न हुए है। इस बार एशियन गेम्स में भारत का प्रदर्शन अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन रहा। भारत ने इस बार 69 पदक अपने नाम किए। भारतीय खिलाडियों ने 15 स्वर्ण 24 सिल्वर और 30 रजत पदक जितकर एक रिकार्ड कायम किया। पदक जीतने वाले अधिकतर खिलाडी हरियाणा के रहने वाले है। सरकार की ओर से सभी खिलाडियों को प्रोत्साहन राशि और पदक अनुसार नौकरी देने का प्रावधान रखा गया है।

Ad Block is Banned