scriptमिलिए अब तक के सबसे खतरनाक विलेन से, मौत से मिला अमर होने का श्राप | Avengers: infinity war: Thanos most powerful and dangerous villain | Patrika News
हॉलीवुड

मिलिए अब तक के सबसे खतरनाक विलेन से, मौत से मिला अमर होने का श्राप

थनोस को मृत्यु के द्वारा अमर होने का श्राप मिला था,इसीलिए वह मर नहीं सकता

Apr 09, 2018 / 05:57 pm

Mahendra Yadav

Thanos

Thanos

हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ में सुपरहीरो स्पाइडर मैन, ब्लैक पैंथर,आयर्न मैन और मार्वल के दूसरे नायक होंगे। वहीं इनके सामने एक भारी-भरकम खलनायक थनोस होगा। सारे सुपरहीरो मिलकर अकेले थनोस से लड़ेंगे।

कौन है थनोस:
थनोस एक विकृति के साथ पैदा हुआ था जिसके कारण उसका शरीर जरूरत से ज्यादा बड़ा हो गया था, इस वजह से उसे ब्रह्मांड से बहुत ज्यादा शिकायत है। एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में, उस पर हत्या,ताकत और इन्फिनिटी स्टोन्स प्राप्त करने का जूनून सवार हुआ नजर आयेगा। वह धीरे-धीरे छः इन्फिनिटी स्टोन्स को जमा करता आ रहा है,जिनके इकठ्ठा होने पर उसे कोई हरा नहीं पाएगा।
अब तक का सबसे खतरनाक विलेन:

थनोस को मार्वल द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा खलनायक बताया जा रहा है। मैड टाइटन के रूप में भी मशहूर थनोस, अपने खुद के ग्रह और उसके लोगों के विनाश के लिए जिम्मेदार था। वह पहली ‘एवेंजर्स’ फिल्म में धरती पर हमला करने वाली एलियन प्रजाति चितौरी का शासक भी हैं।
मिलिए अब तक के सबसे खतरनाक विलेन से, मौत से मिला अमर होने का श्राप

अपार शक्तियों का मालिक है थनोस:

थनोस के पास बहुत सी शक्तियाँ हैं… उसे अपार ताकत,सहनशीलता और चालाकी जैसी हर तरह की शक्ति मिली हुई है। मार्वल ने उसकी त्वचा को लगभग अभेद्य बताता है। यह गर्मी, ठंड, बिजली, विकिरण, विषाक्त पदार्थों, बुढ़ापे, और बीमारी का सामना कर सकता है। थनोस अपनी आंखों और हाथों से ‘लौकिक ऊर्जा’ को भी उत्पन्न कर सकता हैं। थनोस को मृत्यु के द्वारा अमर होने का श्राप मिला था, इसीलिए वह मर नहीं सकता।
मिलिए अब तक के सबसे खतरनाक विलेन से, मौत से मिला अमर होने का श्राप

ब्रह्मांड के अस्तित्व को मिटाना चाहता है थनोस:
थनोस ब्रह्मांड के जीवन के अधिकांश अस्तित्व को मिटा देना चाहता है। यह मौत के उपरोक्त भौतिक रूप के प्यारे स्नेह को प्रभावित करने और जीतने के लिए किया जाता है। मैड टाइटन पर न केवल मौत के विचार का जूनून सवार है, बल्कि वह मौत के प्यार में बेहद दीवाना हो चुका है। फिल्म ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ 27 अप्रैल को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है।

Home / Entertainment / Hollywood News / मिलिए अब तक के सबसे खतरनाक विलेन से, मौत से मिला अमर होने का श्राप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो