scriptBaahubali 2: आमिर, सलमान के बाद अब ‘कटप्पा’ की हुई चीन में एंट्री, जल्द रिलीज होगी फिल्म | baahubali 2 the conclusion will release in china | Patrika News
हॉलीवुड

Baahubali 2: आमिर, सलमान के बाद अब ‘कटप्पा’ की हुई चीन में एंट्री, जल्द रिलीज होगी फिल्म

चीन में ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ प्रदर्शित करने वाली ‘ईस्टार्स मीडिया’ इस फिल्म को चीन में रिलीज करने जा रही है।

Mar 21, 2018 / 11:45 am

Amit Singh

baahubali 2

baahubali 2

आजकल बॉलीवुड की फिल्मों को एक नया बाजार मिल गया है। वो है चीन का बॉक्सऑफिस, जहां भारतीय फिल्में भारत से भी ज्यादा कमाई कर रही हैं। पिछले दिनों सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने तबाड़तोड़ कमाई की और फिल्म 800 करोड़ के आकड़े को भी पार कर गई। बता दें कि सलमान खान से पहले आमिर खान की फिल्म Secret Superstar ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर सबको चौका दिया था। इससे पहले भी आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ और ‘3 ईडियट्स’ ने भी चीनी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी।अब इसी लिस्ट में ‘बाहुबली2: द कनक्लुजन’ भी शामिल हो गई है। प्रभास की फिल्म को चीन में रिलीज करने की हरी झंडी मिल गई है हालांकि फिल्म की रिलीजिंग डेट का ऐलान अभी नहीं हुआ है।

बता दें कि चीन में ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ प्रदर्शित करने वाली ‘ईस्टार्स मीडिया’ इस फिल्म को चीन में रिलीज करने जा रही है। एसएस राजमौलि के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रभाष, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया ने अभिनय किया था। यह फिल्म पिछले साल 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।गौरतलब है कि ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ ने चीन में कुल 12.30 करोड़ डॉलर की कमाई की थी।


बताते चले कि बाहुबली के साथ ही चीन ने हिन्दी मीडियम फिल्म दिखाने की भी अनुमति दे दी है। इरफान खान और पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर के अभिनय वाली यह फिल्म 4 अप्रैल को चीनी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है। गौरतलब है कि ‘हिंदी मीडियम’भारतीय शिक्षा व्यवस्था पर आधारित कहानी फिल्माई गई है। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन भी किया था।

Home / Entertainment / Hollywood News / Baahubali 2: आमिर, सलमान के बाद अब ‘कटप्पा’ की हुई चीन में एंट्री, जल्द रिलीज होगी फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो