scriptBAFTA 2019: बेस्ट फिल्म बनी ‘रोमा’, ‘द फेवरेट’ को मिले 7 अवॉर्ड | BAFTA 2019: winners list of 72nd British Academy Film Awards | Patrika News
हॉलीवुड

BAFTA 2019: बेस्ट फिल्म बनी ‘रोमा’, ‘द फेवरेट’ को मिले 7 अवॉर्ड

‘म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा ‘ए स्टार इज बॉर्न’को बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मुंबईFeb 11, 2019 / 09:48 pm

Mahendra Yadav

BAFTA 2019

BAFTA 2019

लंदन में ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) 2019 पुरस्कार समारोह में म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा ‘ए स्टार इज बॉर्न’को बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस साल योरगस लैंथिमोस के निर्देशन में बनी ‘द फेवरेट’ और अलफोंसो कुआरोन के निर्देशन में बनी ‘रोमा’ ने अवॉर्ड शो में अपना परचम लहराया।

 

BAFTA 2019: बेस्ट फिल्म बनी 'रोमा', ‘द फेवरेट’ को मिले 7 अवॉर्ड
सितारों से सजी शाम में ‘द फेवरेट’ ने 12 नोमिनेशन्स में से सबसे ज्यादा 7 अवॉर्ड्स अपने नाम किए, जिसमें ओलिविया कोलमैन को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब भी शामिल है। जबकि बेस्ट निर्देशक और बेस्ट फिल्म के खिताब सहित ‘रोमा’ के हिस्से में 4 अवॉर्ड्स आए। बेस्ट एक्टर का खिताब रमी मलिक को बोहेमियन रैपसोडी के लिए मिला।
BAFTA 2019: बेस्ट फिल्म बनी 'रोमा', ‘द फेवरेट’ को मिले 7 अवॉर्ड

लेडी गागा ने किया ट्वीट:
लेडी गागा ने ‘ए स्टार इज बॉर्न’ के बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार जीतने के बाद ट्विटर लिखा, ‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हमने ‘ए स्टार इज बॉर्न’ के लिए बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार जीता है। मेरी इच्छा है कि मैं वहां होतीं। हमने संगीत पर एक फिल्म बनाई। यह मेरे लिए दुनिया मिल जाने जैसा है।’ बता दें कि ‘ए स्टार इज बॉर्न’ में गागा अभिनेता बैडली कूपर के साथ नजर आईं थीं।

Home / Entertainment / Hollywood News / BAFTA 2019: बेस्ट फिल्म बनी ‘रोमा’, ‘द फेवरेट’ को मिले 7 अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो