टीवी की दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स बॉफ्टा के नोमिनेशंस की घोषणा 4 जून को, पहले हुए थे निरस्त

By: पवन राणा
| Published: 22 May 2020, 08:19 PM IST
टीवी की दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स बॉफ्टा के नोमिनेशंस की घोषणा 4 जून को, पहले हुए थे निरस्त
टीवी की दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स बॉफ्टा के नोमिनेशंस की घोषणा 4 जून को, पहले हुए थे निरस्त

एक रिपोर्ट के अनुसार, BAFTA एकेडमी टीवी क्रॉफ्ट और टीवी अवॉर्ड्स ( TV Awards ) के लिए 4 जून को नोमिनेशन की घोषणा करेगी। अवॉर्डर्स के फॉरमेट और सेरेमनी की डेट्स बाद में अनाउंस की जाएगी।

मुंबई। टीवी की दुनिया में सबसे बड़े अवॉर्ड्स मेंं शामिल बॉफ्टा (British Academy of Film and Television Awards) के नोमिनेशंस की घोषणा 4 जून को की जाएगी। पहले कोरोना महामारी के चलते BAFTA Awards डेट्स पोस्टपोन कर दी गई थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, एकेडमी टीवी क्रॉफ्ट और टीवी अवॉर्ड्स के लिए 4 जून को नोमिनेशन की घोषणा करेगी। अवॉर्डर्स के फॉरमेट और सेरेमनी की डेट्स बाद में अनाउंस की जाएगी। बता दें कि पहले 26 अप्रेल को टीवी क्रॉफ्ट अवॉर्डर्स और 17 मई को टीवपी अवॉडर्स होने वाले थे।

आस्कर के इस बार टलने के आसार
कोरोना के कारण दुनियाभर में ठप पड़े सिनेमा कारोबार को लेकर अगले साल के ऑस्कर अवॉर्ड पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। बताया जाता है कि एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आट्र्स एंड सांइसेज अगले साल 28 फरवरी को निर्धारित 93वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह स्थगित करने पर विचार कर रही है। एकेडमी का मानना है कि इस साल सिनेमा का कैलेंडर बुरी तरह गड़बड़ा गया है। पिछले दो महीने से दुनियाभर में सिनेमाघर बंद हैं और अगले दो महीने तक भी हालात सामान्य होने के आसार नजर नहीं आते। अवॉर्ड के लिए प्रविष्टियों का सिलसिला नवम्बर से शुरू होना भी मुश्किल लग रहा है। ऐसे में समारोह को कुछ महीने आगे खिसकाया जा सकता है।

एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रूबिन का कहना है कि फिलहाल समारोह के बारे में कुछ भी बता पाना जल्दबाजी होगी। कोरोना से आने वाले दिनों की तस्वीर क्या होगी, कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा-'हम सिनेमा का उत्सव मनाना चाहते हैं, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए कहा नहीं जा सकता कि समारोह क्या शक्ल अख्तियार करता है।'