बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स : एड शीरन शीर्ष पुरुष कलाकार, टेलर स्विफ्ट को भी शीर्ष पुरस्कार

By: Mahendra Yadav
| Published: 21 May 2018, 08:16 PM IST
बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स : एड शीरन शीर्ष पुरुष कलाकार, टेलर स्विफ्ट को भी शीर्ष पुरस्कार
Taylor Swift

बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स-2018 में कुछ बड़े नाम उभर कर सामने आए

बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स-2018 में रविवार रात कुछ बड़े नाम उभर कर सामने आए। गायक एड शीरन ने जहां शीर्ष कलाकार और शीर्ष पुरुष कलाकार का पुरस्कार अपने नाम किया। वहीं, गायिका टेलर स्विफ्ट ने शीर्ष महिला कलाकार का खिलाब जीता।

यहां एमजीएम ग्रांड एरेना में आयोजित समारोह की मेजबानी केली क्लार्कसन ने की। गायिका ने शो की शुरुआत टेक्सास के सेंटा फे हाईस्कूल में हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देकर की। क्लार्कसन ने कहा, 'मैं टेक्सास की रहने वाली लड़की हूं और मेरे गृह राज्य पिछले साल कई दुखद घटनाएं हुई और फिर हुई है। हम और ज्यादा बच्चों के मारे जाने पर शोक मना रहे हैं, जो बेवजह मारे गए।'

रात भर शीरन, जॉन लीजेंड, क्रिस्टीना एग्युलेरा, डेमी लोवेटो और एरियाना ग्रांडे जैसे कलाकारों ने मंच पर शानदार प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। जैनेट जैक्सन जिन्हें आइकन अवॉर्ड मिला, उन्होंने नौ सालों में अपनी पहली टीवी प्रस्तुति दी और अपने हिट गाने गाए। केड्रिक लेमर, ब्रूनो मार्स और शीरन विभिन्न श्रेणियों में 15-15 नामांकन के साथ छाए रहे। शीरन ने ड्रेक, लेमर, मार्स और टेलर स्विफ्ट को पछाड़कर शीर्ष कलाकार का पुरस्कार जीता। उन्होंने शीर्ष पुरुष कलाकार का भी पुरस्कार जीता।

शीर्ष महिला कलाकार का पुरस्कार कैमिला कैबेलो को पछाड़कर स्विफ्ट ने जीता, जबकि बिलबोर्ड अचीवमेंट अवार्ड कैमिला ने अपने नाम किया। रिपोर्ट में कहा गया कि शीर्ष नए कलाकार का पुरस्कार खालिद को मिला, जबकि शीर्ष युगल/समूह के पुरस्कार से इमेजिन ड्रैगन्स बैंड को नवाजा गया। ब्रूनो मार्स ने शीर्ष आरएंडबी (रिदम एंड ब्लूज) कलाकार और शीर्ष आरएंडबी पुरुष कलाकार का पुरस्कार जीता, जबकि गायिका शीजे ने शीर्ष आरएंडबी महिला कलाकार का पुरस्कार जीता।
लेमर ने शीर्ष रैप कलाकार और शीर्ष रैप पुरुष कलाकार का पुरस्कार जीता, जबकि कार्डी बी ने शीर्ष रैप महिला कलाकार का खिताब अपने नाम किया। क्रिस स्टेप्लेटन ने शीर्ष कंट्री आर्टिस्ट और शीर्ष कंट्री पुरुष कलाकार का पुरस्कार जीता, जबकि मैरन मॉरिस ने शीर्ष कंट्री महिला कलाकार का पुरस्कार जीता। संगीत बैंड फ्लोरिडा जॉर्जिया लाइन ने शीर्ष कंट्री युगल/समूह कलाकार का पुरस्कार जीता।