scriptmichael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason | 150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, अपने साथ रखते थे 12 डॉक्टर्स की टीम, ऑक्सीजन चैम्बर में थे सोते | Patrika News

150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, अपने साथ रखते थे 12 डॉक्टर्स की टीम, ऑक्सीजन चैम्बर में थे सोते

किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन भले ही आज इस दुनिया में न हों, लेकिन इनके चाहने वालों की संख्या आज भी लाखों में है। इनके डांस मूव्स का हर कोई दीवाना था। इन्होंने अपनी गायकी और डांस से पूरी दुनिया में एक अलग छाप छोड़ी है। 25 जून 2009 को लॉस एंजिलिस में उन्होंने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

नई दिल्ली

Published: June 25, 2022 04:00:09 pm

आज उन्हें गए हुए भले ही 13 साल हो गए हों, लेकिन उनकी यादें आज भी जिंदा हैं। आज के दिन ही सिंगर-डांसर के निधन की खबर आते ही अमेरिका समेत पूरी दुनिया में हंगामा मच गया था। कोई इसपर भरोसा नहीं कर पा रहा था। माइकल जैक्सन की अंतिम विदाई को लाइव स्ट्रीम किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान करीब ढाई अरब से अधिक लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए थे।
michael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason
michael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason
माइकल जैक्सन का निधन तो 50 साल की उम्र में हो गया, लेकिन क्या आप जानते हैं, वो 150 साल तक जीना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 12 डॉक्टर्स की टीम रखी थी, जो हमेशा उनके साथ रहती थी। इतना ही नहीं वो लंबी उम्र के लिए अजीबो-गरीब उपाय करते थे। इसके लिए ये ऑक्सीजन चैंबर में भी सोया करते थे। ऑक्सीजन चैंबर में सोने वाले इस पॉपस्टार का कहना था कि इससे न सिर्फ आपकी बॉडी अच्छी रहती है बल्कि आपकी उम्र भी बढ़ जाती है।
माइकल इतने सेल्फ ओब्सेस्ड थे कि उनका खाना भी पहले लेबोरेटरी में चेक होता था उसके बाद ही उसे माइकल खाते थे। 10 भाई-बहनों में 8वें नंबर के माइकल बचपन से ही अपने बड़े भाई के ग्रुप जैक्सन 5 से जुड़ गए थे।
michael jackson कहा जाता है कि ड्रग के ओवरडोज की वजह से ही माइकल जैक्सन की मौत हुई थी। माइकल ने खुद को अच्छा दिखने के लिए अपनी कई सर्जरी भी कराई थी, कहीं न कहीं उन सर्जरी को भी उनकी मौत की वजह माना जाता है। उनके घरवालों ने माइकल की हत्या करने का आरोप भी लगाया, यही वजह रही कि एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार पॉप स्टार का पोस्टमॉर्टम करवाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, 2024 पर नजरTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!Jammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनMaharashtra Politics: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना, पूछा-असली CM कौन है?दिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजकांग्रेस आज से मंहगाई के खिलाफ देशभर में लगाएगी चौपाल, 28 को दिल्ली में हल्ला बोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.