script150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, अपने साथ रखते थे 12 डॉक्टर्स की टीम, ऑक्सीजन चैम्बर में थे सोते | michael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason | Patrika News
हॉलीवुड

150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, अपने साथ रखते थे 12 डॉक्टर्स की टीम, ऑक्सीजन चैम्बर में थे सोते

किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन भले ही आज इस दुनिया में न हों, लेकिन इनके चाहने वालों की संख्या आज भी लाखों में है। इनके डांस मूव्स का हर कोई दीवाना था। इन्होंने अपनी गायकी और डांस से पूरी दुनिया में एक अलग छाप छोड़ी है। 25 जून 2009 को लॉस एंजिलिस में उन्होंने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Jun 25, 2022 / 04:00 pm

Shweta Bajpai

michael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason

michael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason

आज उन्हें गए हुए भले ही 13 साल हो गए हों, लेकिन उनकी यादें आज भी जिंदा हैं। आज के दिन ही सिंगर-डांसर के निधन की खबर आते ही अमेरिका समेत पूरी दुनिया में हंगामा मच गया था। कोई इसपर भरोसा नहीं कर पा रहा था। माइकल जैक्सन की अंतिम विदाई को लाइव स्ट्रीम किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान करीब ढाई अरब से अधिक लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए थे।
माइकल जैक्सन का निधन तो 50 साल की उम्र में हो गया, लेकिन क्या आप जानते हैं, वो 150 साल तक जीना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 12 डॉक्टर्स की टीम रखी थी, जो हमेशा उनके साथ रहती थी। इतना ही नहीं वो लंबी उम्र के लिए अजीबो-गरीब उपाय करते थे। इसके लिए ये ऑक्सीजन चैंबर में भी सोया करते थे। ऑक्सीजन चैंबर में सोने वाले इस पॉपस्टार का कहना था कि इससे न सिर्फ आपकी बॉडी अच्छी रहती है बल्कि आपकी उम्र भी बढ़ जाती है।
माइकल इतने सेल्फ ओब्सेस्ड थे कि उनका खाना भी पहले लेबोरेटरी में चेक होता था उसके बाद ही उसे माइकल खाते थे। 10 भाई-बहनों में 8वें नंबर के माइकल बचपन से ही अपने बड़े भाई के ग्रुप जैक्सन 5 से जुड़ गए थे।
michael jackson
कहा जाता है कि ड्रग के ओवरडोज की वजह से ही माइकल जैक्सन की मौत हुई थी। माइकल ने खुद को अच्छा दिखने के लिए अपनी कई सर्जरी भी कराई थी, कहीं न कहीं उन सर्जरी को भी उनकी मौत की वजह माना जाता है। उनके घरवालों ने माइकल की हत्या करने का आरोप भी लगाया, यही वजह रही कि एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार पॉप स्टार का पोस्टमॉर्टम करवाया गया।

Home / Entertainment / Hollywood News / 150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, अपने साथ रखते थे 12 डॉक्टर्स की टीम, ऑक्सीजन चैम्बर में थे सोते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो