scriptजब माइकल जैक्सन ने कैंसर से मर रहे बच्चे को दे दिया था अपना जैकेट और दस्ताने, इस वादे के साथ.. | some unknown facts about michael jackson | Patrika News
हॉलीवुड

जब माइकल जैक्सन ने कैंसर से मर रहे बच्चे को दे दिया था अपना जैकेट और दस्ताने, इस वादे के साथ..

उनका संगीत और उनकी कला आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है।

Jun 26, 2018 / 06:33 pm

Mahendra Yadav

michael jackson

michael jackson

संगीत की दुनिया में कुछ नाम ऐसे हैं, जो अमर हैं। भले ही वे लोग आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनका संगीत और उनकी कला आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। इनमें एक नाम माइकल जैक्सन का भी है। माइकल जैक्सन को दुनिया से रुख्सत हुए 9 साल हो गए हैं। 25 जून 2009 को कार्डियक अरेस्ट से माइकल जैक्सन की मौत हो गई थी। चकाचौंध से भरी दुनिया के अलावा भी माइकल जैक्सन के दिल में एक अलग दुनिया थी। इस बात का पता तब चला जब उन्होंने वर्ष 2001 में ऑस्फोर्ड यूनियन में अपना पहला सार्वजनिक भाषण दिया। इस भाषण में उन्होंने एक वाक्या भी सुनाया कि कैसे उन्होंने एक कैंसर से मर रहे बच्चे को अपने दस्ताने और जैकेट दिए थे।
कैंसर से मर रहा बच्चा पहुंचा जैक्सन के पास:
माइकल जैक्सन ने अपने भाषण में कहा था कि जब वे अपने ‘बैड’ एल्बम का टूर शुरू करने वाले थे तो कैलीफोर्निया स्थित उनके घर पर एक छोटा बच्चा अपने माता-पिता के साथ आया। उस बच्चे को कैंसर था और उसके माता—पिता ने माइकल को बताया कि वह जिंदा नहीं रहने वाला। साथ ही उसके माता—पिता ने बताया कि वह माइकल जैक्सन और उसके संगीत को बहुत प्यार करता था।
माइकल जैक्सन ने बच्चे को दी जैकेट और दस्ताने:
माइकल जैक्सन ने उस बच्चे को कहा कि कंसास में तीन महीने बाद वह उनके कस्बे में अपने एल्बम के टूर के लिए आने वाले थे। जैक्सन ने उस बच्चे को खुद की एक जैकेट दी जो उन्होंने अपने एक एल्बम में पहनी थी। साथ ही उसे खुद के स्फटिक के दस्तानों में से एक दस्ताना दिया।
तुम्हेें जिंदा रहना पड़ेगा:
माइकल जैक्सन ने उस बच्चे को जैकेट और दस्ताना देते हुए कहा कि वह जब तीन महीने बाद उसके कस्बे में आएंगे तब उस शो पर उसे वह जैकेट पहनकर आना पड़ेगा। माइकल जैक्सन की जैकेट पाकर उस बच्चे की आंखों में चमक आ गई।
शो से पहले ही मर गया वह बच्चा:
जब माइकल जैक्सन तीन महीने के बाद उस बच्चे के कस्बे में शो के लिए पहुंचे तो वह बच्चा उससे पहले ही मर चुका था। उस बच्चे को दस्ताने और जैकेट के साथ दफनाया था। वह महज 10 साल का था।
उसने जिंदा रहने केे लिए प्रयास किया:
माइकल जैक्सन ने अपने भाषण में कहा था, ‘ईश्वर जानता है, मैं जानता हूं कि उसने बने रहने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास किया लेकिन कम से कम जब उसकी मृत्यु हुई तो वह जानता था कि उसे प्यार किया गया, न केवल उसके माता-पिता के द्वारा, बल्कि मेरे द्वारा भी, एक पास का अजनबी, मैंने भी उसे प्यार किया। उस प्यार के सहारे उसे पता था कि वह दुनिया में अकेला नहीं आया था और उसने निसश्चित तौर पर इसे अकेले नहीं छोड़ा था।’

Home / Entertainment / Hollywood News / जब माइकल जैक्सन ने कैंसर से मर रहे बच्चे को दे दिया था अपना जैकेट और दस्ताने, इस वादे के साथ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो