scriptMeToo के बाद शुरू हुआ Times up कैम्पेन, खुलेगी फिल्म इंडस्ट्री में गंदी हरकतें करने वालों की पोल | Times UP campaign: Against sexual harassment in film industry | Patrika News
हॉलीवुड

MeToo के बाद शुरू हुआ Times up कैम्पेन, खुलेगी फिल्म इंडस्ट्री में गंदी हरकतें करने वालों की पोल

Time’s UP का मकसद है— अब चुप्पी नहीं। अब इंतजार नहीं। अब भेदभाव, यौन उत्पीड़न अथवा र्दुव्यवहार बर्दाश्त नहीं।

Jan 03, 2018 / 03:48 pm

पवन राणा

Time's UP campaign

Time’s UP campaign

न्यूयार्क। सोशल मीडिया पर चले मी टू कैम्पेन (Me Too) ने साल 2017 में दुनियाभर के फिल्म जगत को हिलाकर रख दिया था। एक अभिनेत्री की ओर से सोशल मीडिया पर शुरू किए गए इस कैम्पेन ने हॉलीवुड—बॉलीवुड सहित कई मूवी इंडस्ट्रीज के शैतानों की पोल खोल दी थी। अब इसी तर्ज पर साल 2018 का नया कैम्पेन Time’s up शुरू किया गया है। माना जा रहा है कि इस कैम्पेन से भी कई बड़े नामों की गंदी हरकतों से पर्दा उठेगा।

Ragini MMS Returns: करिश्मा ने एक्ट्रेस के साथ की हदें पार, सनी लियोन को भी पीछे छोड़ा

Time’s up कैम्पेन की शुरूआत हॉलीवुड की जानी—मानी हस्तियों ने किया है। इनमें हॉलीवुड डॉयरेक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, एक्टर्स, लॉयर्स और टैलेंट एजेंट शामिल हैं। शुरूआती तौर पर इस एंटी—हॉरेसमेंट कैम्पेन पर 300 सेलेब्स ने साइन किया है। इनमें शोंडा रिम्स, रेसी विथरस्पून, एवा डूवेरने, अमरीका फेरेरा और इवा लोंगोरिया शामिल हैं।

मी टू का किसने किया सपोर्ट

अक्टूर 2017 में हॉलीवुड अभिनेत्री एलिसा मिलानो ने सोशल मीडिया पर मी टू हैशटैग पर अपने साथ हुए यौन शोषण की आपबीती बताई और अन्य लोगों से भी अपनी कहानी पोस्ट करने की अपील की। देखते ही देखते यह कैम्पेन वायरल हो गया। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड की सेलेब्रिटीज ने अरसे पुराने यौन उत्पीड़न के मामले उजागर किए। इसमें मल्ल्किा दुआ, रिचा चड्डा, टिस्का चोपड़ा जैसी एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़नों को उजागर किया।

सलमान की इस एक्ट्रेस का बाथरूम सीन हुआ LEAK!! ये रहा वीडियो

https://twitter.com/hashtag/TIMESUP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है Time’s up कैम्पेन

Time’s up कैम्पेन को एंटी—हॉरेसमेंट इनीशिएटिव नाम दिया गया है। इसका मकसद है— ‘अब चुप्पी नहीं। अब इंतजार नहीं। अब भेदभाव, यौन उत्पीड़न अथवा र्दुव्यवहार बर्दाश्त नहीं। टाइम्स अप।’ इस कैम्पेन के तहत नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट का इस्तेमाल कर पीड़ितों की आवाज को दबाने के प्रयासों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरू करने और पीड़ित महिलाओं को यौन उत्पीड़न और र्दुव्यवहार से लड़ने के लिए लीगल डिफेंस फंड बनाना है। इस फंड में 2 जनवरी तक 14 मिलियन डॉलर का फंड आ चुका है।

ये क्या!! ANUSHKA ने VIRAT संग पहने वहीं कपड़े जिन्हें पहन कभी RANBIR संग किया गया था SPOT

https://twitter.com/hashtag/TIMESUP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
टाइम्स अप कैम्पेन के मकसदों में से एक ध्येय है वर्ष 2020 तक टैलेंट एजेंसियों से 50/50 के अनुपात में महिला—पुरुषों को काम दिलवाना। अब तक पुरुष कलाकारों को ही ज्यादा काम के मौके दिए जाते हैं।
https://twitter.com/hashtag/TimesUp?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Entertainment / Hollywood News / MeToo के बाद शुरू हुआ Times up कैम्पेन, खुलेगी फिल्म इंडस्ट्री में गंदी हरकतें करने वालों की पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो