scriptबॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये हॉलीवुड स्टार्स, विल स्मिथ से लेकर बेन किंग्सले समेत कई बड़े नाम है शामिल | Will Smith to Ben Kingsley,Hollywood stars who have acted in Bollywood | Patrika News

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये हॉलीवुड स्टार्स, विल स्मिथ से लेकर बेन किंग्सले समेत कई बड़े नाम है शामिल

Published: Mar 09, 2022 04:54:09 pm

Submitted by:

Archana Keshri

अब तक आपने अक्सर यही सुना होगा कि बॉलीवुड एक्टर्स हॉलीवुड फिल्मों का रुख कर रहे हैं। बतौर भारतीय होने के नाते सभी को उन एक्टर्स पर गर्व भी होता है।

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये हॉलीवुड स्टार्स, विल स्मिथ से लेकर बेन किंग्सले समेत कई बड़े नाम है शामिल

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये हॉलीवुड स्टार्स, विल स्मिथ से लेकर बेन किंग्सले समेत कई बड़े नाम है शामिल

हम अक्सर बॉलीवुड स्टार्स को हॉलीवुड फिल्मों में काम करते हुए देखते हैं. प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका पादुकोण तक और इरफान खान से लेकर अनिल कपूर तक, कई बॉलीवुड स्टार्स ने हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। हॉलीवुड की हिट फिल्में हजार करोड़ से ज्यादा का व्यापार करती हैं। यही वजह है कि हर बॉलीवुड एक्टर हॉलीवुड फिल्मों में एक बार जरुर काम करना चाहता है। अब इस कड़ी में आलिया भट्ट का नाम भी जुड़ गया है। मगर क्या आप जानते हैं की हॉलीवुड के कई स्टार्स ने बॉलीवुड में भी काम किया है।
जी हां, आज हम आपके लिए उन स्टार्स की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है, भले ही वो छोटा रोल क्यों न हो, जिसके लिए उन्होंने लाखों रुपये फीस ली थी। साथ ही उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम कर खूब सुर्खियां भी बटोरी।
sylvestar_stallone.jpg

सिलवेस्टर स्टैलोन


हॉलीवुड में रॉकी, क्रीड, रेम्बो जैसी शानदार फिल्में करने वाले अभिनेता सिलवेस्टर स्टैलोन ने बॉलीवुड की फिल्म में भी काम किया है। सिलवेस्टर ने बॉलिवुड में फिल्म ‘कम्बख्त इश्क’ से डेब्यू किया था। फिल्म में करीना कपूर को गुंडों से बचाने के लिए सिलवेस्टर स्टैलोन ने शानदार एंट्री करके दर्शकों को चौका दिया था।

snoop_dogg.jpg

स्नूप डॉग


जाने माने सिंगर और एक्टर स्नूप डॉग अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म ‘सिंह इज किंग’ का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने सिंह इज किंग गाने में अपनी आवाज का जादू भी चलाया है।

paul_blackthrone.jpg

पॉल ब्लैकथोर्न


फिल्म इंडस्ट्री की अब तक कि सबसे सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ के एक्टर पॉल ब्लैकथोर्न हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस गए हैं। फिल्म में उनके किरदार कैप्टन रसल को हर किसी ने सराहा है।

will_smith.jpg

विल स्मिथ


हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ ने ‘मेन इन ब्लैक’, ‘हिच’, ‘आई ऐम लेजेंड’ जैसी कई शानदार हॉलीवुड फिल्मों में काम कर दर्शकों का मनोरंजन किया। स्मिथ पिछले साल आई करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ में ठुमके लगाते हुए दिखाई दिए थे। इस फिल्म में उन्होंने कैमियो किया था। उनके साथ इस फिल्म में एक्टर टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया के साथ डांस भी करते नजर आए थे।

tata_young.jpg

टाटा यंग


20वीं शताब्दी की शुरुआत में फिल्म ‘धूम’ के गाने धूम मचाले ने एकदम हंगामा मचाया था। इस गाने में थाइलैंड की सिंगर टाटा यंग नजर आई थीं, जिनकी बोल्डनेस ने सबके होश उड़ा दिए थे।

clive_standen.jpg

क्लाइव स्टैंडन


हॉलीवुड में कई पॉपुलर टीवी शो में नज़र आ चुके क्लाइव स्टैंडन ने साल 2007 में अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ में चार्ली ब्राउन का किरदार निभाया था। वह कटरीना कैफ के बॉयफ्रेंड के रुप में काफी पसंद किए गए थे। इससे पहले वह वाइकिंग्स, टेकन, एवरेस्ट, वॉल्ट और रॉबिन हुड जैसी फिल्मों से काफी फेमस हो चुके हैं।

gordon_liu.jpg

गॉर्डोन लियू


अक्षय कुमार की फिल्म ‘चांदनी चौक टू चाइना’ में गॉर्डोन लियू मेन विलेन के तौर पर नजर आए थे। उनकी एक्टिंग ने लोगों से काफी तारीफ बटोरी थी।

christopher_b_ducan.jpg

क्रिस्टोफर बी डंकन


क्रिस्टोफर बी डंकन को ‘द फैमिली मैन’, ‘अमेरिकन सोल’ जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों के लिए जाना जाता है। डंकन ने शाहरुख खान की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘माई नेम इज ख़ान’ में राष्ट्रपति बराक ओबामा की भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें

‘लॉक अप’ में रहने के लिए ‘कच्चा बादाम’ फेम अंजली अरोड़ा और मुनव्वर फारूकी की फीस जान चौंक जाएंगे आप, बाकी के कंटेस्टेंट से ज्यादा हैं इनकी फीस

ben_kingsley.jpg

बेन किंग्सले


गांधी, शिंडलर्स लिस्ट, शटर आइलैंड, आयरन मैन 3, ए कॉमन मैन और ह्यूगो जैसी बड़ी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके बेन किंग्सले ने बॉलीवुड में फिल्म ‘तीन पत्ती’ से एंट्री की थी। इस फिल्म में वह ज्यादा देर के लिए तो नहीं दिखे थे, लेकिन फिर भी वह अपनी छाप छोड़ गए थे। ये फिल्म साल 2010 में आई थी और बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। फिल्म में अमिताभ बच्चन और आर माधवन मुख्य भूमिका में थे।

akon.jpg

एकोन


एकोन और उनके गाने क्रिमिनल को भला कौन भूल सकता है। एकोन शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म ‘रा वन’ में नजर आए थे। उन्होंने क्रिमिनल गाने को अपनी आवाज भी दी थी।

ali_larter.jpg

अली लार्टर


‘रेजिडेंट ईविल’ की मशहूर एक्ट्रेस अली लार्टर फिल्म ‘मैरीगोल्ड’ में सलमान खान के साथ नजर आई थीं। यह फिल्म विलार्ड कैरोल द्वारा निर्देशित थी। हालांकि फिल्म को लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया था।

sara_thompson.jpg

सारा थॉम्पसन


हॉलीवुड एक्ट्रेस सारा थॉम्पसन ने साल 2010 में आई मल्टीस्टारर फिल्म ‘राजनीति’ में रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था।

ludacris.jpg

लुडाक्रिस

फेमस सिंगर और रैपर लुडाक्रिस अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पीडी सिंह’ का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने फ़िल्म के एक गाने में अपनी झलक दिखाई थी।

james_cosmo.jpg

जेम्स कॉस्मो


हाल ही में धनुष की फिल्म ‘जगमे थंदिरम’ रिलीज हुई है। इस फिल्म में मेन विलेन के तौर पर गेम ऑफ थ्रोन्स एक्टर जेम्स कॉस्मो नजर आए थे।

यह भी पढ़ें

ऋषि कपूर के निधन के दो साल बाद ओटीटी पर रिलीज होगी उनकी आखिरी फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो