scriptगूगल ने उतारा ट्रांसलेशन करने वाला वायरलैस इयरफोन Pixel Buds | Google Pixel Buds wireless earphone launched | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

गूगल ने उतारा ट्रांसलेशन करने वाला वायरलैस इयरफोन Pixel Buds

इस ईयरफोन की कई खासियतें हैं जिनमें से एक ये भी है कि यह रियल टाइम ट्रांसलेशन करता है

Oct 08, 2017 / 01:52 pm

Anil Kumar

Do you want to know which defects of ear can make you deaf

google pixel buds

गूगल ने अपने सालाना मेड बाइ गूगल इवेंट में एक खास तरीके का इयरफोन लॉन्च किया है जो यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होने वाला है। यह ईयरफोन एपल के पिछले साल लॉन्च हुए एयर पॉड की टक्कर में आया है। गूगल का यह वायरलैस इयरफोन है जिसको Google Pixel Buds मॉडल नेम से जारी किया गया है। इस ईयरफोन की कई खासियतें हैं जिनमें से एक ये भी है कि यह रियल टाइम ट्रांसलेशन करता है।

 

वायरलैस है ईयरफोन
हालांकि गूगल का यह इयरफोन एपल के वायरलैस इयरफोन से अलग है, क्योंकि इसमें दोनों बड को जोड़ने के लिए वायर का यूज किया गया है। हालांकि स्मार्टफोन या किसी दूसरे डिवाइस में कनेक्ट करने के लिए इसमें भी वायर से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होती। इसके इयरबड के राइट इयरपीस में इसका बिल्ट इन कंट्रोल दिया गया है जिसके जरिए इसे कमांड दिए जा सकते हैं। इसमें गूगल असिस्टेंट को शुरू करने के लिए दायीं तरफ के इयर बड को टैप किया जा सकता है। इस का गूगल असिस्टेंट मोबाइल फोन में आए हुए मैसेज को पढ़कर बताता है। इसके अलावा असिस्टेंट जिस तरह से स्मार्टफोन में काम करता है ठीक उसी तरह इयरफोन्स में भी काम करता है।

 

दूसरी भाषाओं में ट्रांसलेट
Google Pixel Buds की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया इंटीग्रेटेड गूगल ट्रांसलेट फीचर है। इसकी लॉन्चिंग के दौरान स्टेज पर गूगल ने पिक्सल बड का डमोंस्ट्रेशन भी किया गया है। इसे लगाकर दूसरी भाषाओं में किसी से बातचीत की जा सकती है। इसके डमोंस्ट्रेशन के दौरान इंग्लिश बोलने वाले और स्वीडिश में बात करने वाले लोगों को बातचीत करने को कहा गया और दोनों ने अपनी बात आराम से रखी। गूगल ट्रांस्लेट ने दोनों के लिए बेहतरीन काम किया। इस दौरान कोई भी रूकावट देखने को नहीं मिली।


तीन कलर आॅप्शंस
यह इयर बड्स तीन कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया गया है। इसको एकबार फुल चार्ज करके 5 घंटे तक लगातार गाने सुने जा सकते हैं। इसके साथ एक चार्जिंग केस भी दिया जा रहा है जिसको चार्ज करके इसके जरिए इस इयर बड को चार्ज किया जा सकता है। ऐसे में इसके लिए हर बार पॉवर कैबल लगाने की जरूरत भी नहीं पड़गी। इसकी कीमत 159 डॉलर रखी गई है।

Home / Gadgets / Home Appliances / गूगल ने उतारा ट्रांसलेशन करने वाला वायरलैस इयरफोन Pixel Buds

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो