scriptपैनासोनिक लेकर आई नए इंवर्टर एयर कंडीशनर्स, देते हैं 99 फीसदी शुद्ध हवा | panasonic launches new inverter ac range in India | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

पैनासोनिक लेकर आई नए इंवर्टर एयर कंडीशनर्स, देते हैं 99 फीसदी शुद्ध हवा

पैनासोनिक के इंवर्टर एयर कंडीशनर्स पीएम2.5 और अशुद्धियों को हटाकर 99 प्रतिशत तक शुद्ध हवा देते हैं

Mar 15, 2018 / 03:28 pm

Anil Kumar

Panasonic AC

पैनासोनिक इंडिया ने भारतीय मार्केट में इंवर्टर एयर कंडीशनर्स की नई रेंज लॉन्च की है। यह नई रेंज पैटेन्ट नैनो टेक्नोलॉजी से लैस है जो बेहद ही खास है। यह टेक्नोलॉजी पीएम2.5 और अशुद्धियों को हटाकर 99 प्रतिशत तक शुद्ध हवा देती है। यह रेंज कंपनी ने उन लोगों के लिए लॉन्च की है जो अपने घरों में स्वस्थ वातावरण चाहते हैं। इसकी नई नैनो टेक्नोलॉजी बदबू हटाने, बैक्टीरिया और वायरस की वृद्धि को रोकने, धूल हटाने और 99 प्रतिशत पीएम2.5 को दूर करने के लिये सूक्ष्म आकार के इलेक्ट्रोस्टेटिक एटामाइज्ड वाटर पार्टिकल्स का यूज करती है। इससे एयर कंडीशनर का कूलिंग फंक्शन बंद रहने पर भी कमरे में हवा शुद्ध होती रहती है।


इस रेंज के सभी एसी में उच्चतम स्तर की विशेषताएं दी गई है जो तेजी से कूलिंग, स्टाइलिश डिजाइन, टिकाऊपन और बिजली की बचत करती हैं। पैनासोनिक इंडिया के एयर कंडीशनर्स ग्रुप के बिजनेस हेड गौरव साह ने कहा कहा है की पैनासोनिक भारतीय घरों में हवा की गुणवत्ता के सुधार के लिये प्रतिबद्ध है और इसलिये नैनो तकनीक और एयरोविंग वाले एयर कंडीशनर लॉन्च किए गए हैं।

 

पैनासोनिक ने इस लॉन्च के साथ एलीट इंवर्टर रेंज ‘एयरो सीरीज’ को भी पेश किया है। इन एसी को एयरोस्लिम डिजाइन, तेजी से कूलिंग के लिए आइऑटो एक्स फीचर और इकोनावी सेंसर्स के साथ लाया गया है। इन एसी के इकोनावी सेंसर्स ऊर्जा की खपत को 65 प्रतिशत तक घटा देते है। इन नए इनवर्टर एयर कंडीशनर्स को कंपनी सभी स्टोर्स पर 39,000 रुपये से लेकर 72,000 रुपये तक की कीमत में उतारा है। इन एसी को 0-8 टन, 1-0 टन, 1-5 टन और 2-0 टन के वेरियंट्स में उतारा गया है।

 

अब फ्रिज और वॉशिंग मशीन भी लेकर आ रही Micromax Electronics‬‬

भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी Micromax Electronics‬‬ अब मोबाइल बनाने के साथ ही अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के निर्माण में आगे बढ़ रही है। यह कंपनी अब रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। कंपनी ने कहा है की वो रेफ्रिजरेटर के 8, वॉशिंग मशीन के 16, एयर कंडीशनर्स के 10 और एयर कूलर के 8 मॉडल लांच करने जा रही है।

Home / Gadgets / Home Appliances / पैनासोनिक लेकर आई नए इंवर्टर एयर कंडीशनर्स, देते हैं 99 फीसदी शुद्ध हवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो