scriptThomson 55 inch QLED 4K TV Review: क्या यह वाकई पैसा वसूल Smart TV है? जानिये | Thomson 55 inch QLED 4K Smart Google TV Full Test Review | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

Thomson 55 inch QLED 4K TV Review: क्या यह वाकई पैसा वसूल Smart TV है? जानिये

नए Thomson 55 QLED टीवी का डिजाइन न सिर्फ प्रीमियम है बल्कि यह स्लिम है और इसमें बेहतर क्वालिटी आप फील कर सकते हैं।

नई दिल्लीOct 06, 2023 / 10:18 am

Bani Kalra

thomson_qled_with_remote.jpg

Thomson 55 inch QLED 4K TV Review: LED TV सेगमेंट में कामयाबी के बाद Thomson अब लेकर आये हैं अपनी नई QLED TV सीरीज। इस सीरीज का 55 इंच (Q55H1001)साइज़ वाला स्मार्ट टीवी TV इन दिनों काफी चर्चा में है। दावा किया गया है कि इस टीवी में आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसमें शानदार कलर्स आपको मिलेंगे जोकि आपके टीवी देखने काअनुभव बेहतर कर देंगे।

 

 

कंपनी का दावा है कि यह मॉडल आपके टीवी देखने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर कर सकता है और इसका साउंड ऐसा है कि आपको साउंडबार लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इस टीवी की कीमत 40,999 रुपये है और आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं। अगर आप एक नया QLED स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो रिपोर्ट आपके लिए काफी फायेमंद साबित हो सकती है।

 

 

th.jpg


डिजाइन:

नए Thomson 55 QLED टीवी का डिजाइन न सिर्फ प्रीमियम है बल्कि यह स्लिम है और इसमें बेहतर क्वालिटी आप फील कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई के साथ 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट और लैन सपोर्ट भी मिल जाता है। इसके अलावा एवी आउटपुट, एंटीना स्लॉट और ब्लूटूथ 5.0 मिल जाता है। सबसे खास बात यह एप्पल एयरप्ले को सपोर्ट करने में भी सक्षम है। यह बेज़ेल लैस डिजाइन में है जिसकी मदद से इसकी खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है। डिजाइन के मामले में यह इम्प्रेस करता है।


tv_review.jpg


डिस्प्ले

यह टीवी Ultra HD (4K) डिस्प्ले से लैस है जिसका Resolution 3840 x 2160 पिक्सेल्स है। यह QLED डिस्प्ले से लैस है। इसमें ब्राइटनेस 550 निट्स मिलेगी। इसका अस्पेक्ट Ratio, 16:09 बेज़ेल लैस डिजाइन की वजह से इसमें मैक्सिमम व्यू एरिया मिलता है। आईपीएस डिसप्ले का उपयोग किया है जो 178 डिग्री तक व्यू एंगल को सपोर्ट करता है। ऐसे में किसी कोने से भी आप टीवी देखेंगे तो व्यू बेहतर मिलेगा।इस टीवी का डिस्प्ले रिच और ब्राइट है, और इसमें कलर्स काफी निखर कर आते हैं। इसमें अलग-अलग पिक्चर मोड मिलते हैं, जिन्हें आप विडियो देखने समय अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। वहीं इस टीवी में भी इसमें सैमसंग की तरह डिसप्ले के लिए क्वांटम डॉट चिप टेक्नोलॉजी का भी उपयोग किया गया है जो एलईडी पैनल में कलर एन्हांस के लिए काफी खास माने जाते हैं। इसके अलावा इस टीवी में स्पोर्ट्स, गेम, विविड और मूवी जैसे पिक्चर मोड मिल जाते हैं। टीवी में MEMC का सपोर्ट है ऐसे में स्पोर्ट्स और ऐक्शन मूवी देखने का एक्सपीरियंस बेहतर बनता है। इसमें 60 Hz रिफ्रेश रेट मिलता है लेकिन अगर 90 हर्ट्ज होता तो और बेहतर कहा जाता क्योंकि स्क्रीन साइज़ बड़ा है।


परफॉरमेंस:

बेहतर साउंड के लिए इस टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल प्लस जैसे फीचर्स मिलते हैं। परफॉरमेंस स्मूथ मिले इसके लिए इनमें 2GB रैम और 16GB की स्टोरेज मिल जाती है। इस टीवी में 360 डिग्री साउंड एक्सपेरियंस मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें गूगल वॉयस कंट्रोल और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट भी मिलेगा। इन स्मार्ट टीवी में 4 स्पीकर्स दिए गए हैं जो 40 W का साउंड देने में सक्षम है। इसका साउंड काफी तेज है, आपको इसमें अलग से साउंडबार लगाने की जरूरत नहीं पड़ने वाली।


 

 

3.jpg


कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई के साथ 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट और लैन सपोर्ट भी मिल जाता है। इसके अलावा एवी आउटपुट, एंटीना स्लॉट और ब्लूटूथ 5.0 मिल जाता है। सबसे खास बात यह एप्पल एयरप्ले को सपोर्ट करने में भी सक्षम है। इसके साथ आपको वॉयस कंट्रोल वाला रिमोट मिल जाएगा। इनमें Netflix, Prime, Youtube, Google Play के लिए अलग से कीज भी मिल जाएंगे। कुलमिलकार कीमत से लेकर परफॉरमेंस तक के मामले में यह फुल पैसा वसूल QLED TV है।

Rating 4.5/5

Home / Gadgets / Home Appliances / Thomson 55 inch QLED 4K TV Review: क्या यह वाकई पैसा वसूल Smart TV है? जानिये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो