scriptआज का राशिफल: श्री गणेश की कृपा से इन राशि वालों का आज होगा प्रमोशन! | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 29 july 2020 | Patrika News
राशिफल

आज का राशिफल: श्री गणेश की कृपा से इन राशि वालों का आज होगा प्रमोशन!

आज श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि…

भोपालJul 28, 2020 / 06:40 pm

दीपेश तिवारी

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 29 july 2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 29 july 2020

आज साल 2020 की जुलाई का 29वां दिन यानि 29 जुलाई 2020 को बुधवार Wednesday का दिन है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। वहीं इसे बुद्धि का कारक माना जाता है। इसका रंग हरा व रत्न पन्ना है। इस दिन के कारक देव प्रथम पूज्य श्री गणेश हैं।

आज का विशेष : Today’s Special 29 July 2020
आज श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि ( 01:16 AM, जुलाई 30 तक ) व दिन बुधवार ( 29 july 2020, Wednesday ) का है। इस दिन विशाखा नक्षत्र ( 08:33 AM तक फिर अनुराधा ) रहेगा।

29 जुलाई 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अमृत काल – 09:40 PM से 11:12 PM
: सर्वार्थ सिद्धि योग – 08:33 AM से 05:24 AM, जुलाई 30

29 जुलाई 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 16:58:00 से 17:51:24 तक
: राहुकाल – 12:04:15 से 13:44:23 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 29 जुलाई 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 29 July 2020, Wednesday

1. मेष राशि :-
घर गृहस्थी की भाग दौड़ में व्यस्त रहेंगे। आप अपना संपर्क बढ़ाने के प्रयास करेंगे।आज का आर्थिक निवेश लाभकारी रहेगा। धन संबंधी काम पूरे होंगे। मानसिक शांति की तालाश में अध्यात्म से जुड़ने का अवसर मिलेगा।

2. वृषभ राशि :-
व्यवसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारी रहेंगी। दूसरों की जीवनशैली देख कर अपना रहन सहन बदलने के प्रयास करेंगे।व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उन्हें भी समय दें। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगे।

3. मिथुन राशि :-
अपने काम करने के तरीकों को बदलें। घर की साज सज्जा पर भारी खर्च होने की संभावना है। आज कर्ज लेने से बचें। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। पारिवारिक, मांगलिक कार्य की योजना बनेगी।

4. कर्क राशि :-
दिन उपयुक्त है। व्यापार में लाभ होगा। यश, मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग हैं। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। आजीविका में वृद्धि होगी। दूसरों के हित के लिए आप सदैव तत्पर रहते है पर आज आप को लोगो से निराशा जनक व्यवहार मिलेगा।

5. सिंह राशि :-
आपकी सूझबूझ और दूरदर्शिता से व्यापार में लाभ होगा। दोस्तों का सहयोग और समर्थन मिलेगा। राजनीति में नए संबंध लाभदायी सिद्ध होंगे। आज कार्य आपकी योजनाओं के अनुसार हो सकेंगे।

6. कन्या राशि :-
क्रोध की अधिकता रहेगी। परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। आपमें से कुछ व्यापार-व्यवसाय पर ध्यान नही दे रहे हैं, समय पर संभल जाएं। निजी जीवन में व्यस्तता रहेगी। अपनों पर व्यर्थ में शंका न करे।

7. तुला राशि :-
अपने कॅरियर को ले कर चिंतित रहेंगे। नए काम में शीघ्रता न करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर पाएंगे। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की निष्क्रियता के कारण मन अप्रसन्न रहेगा।

8. वृश्चिक राशि :-
आज खुश खबर मिलने का दिन है। अत: व्यस्त रहें, मस्त रहें। लेकिन,आज खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ेंगे। अपने दुःख को छुपा रहे हैं।

9. धनु राशि :-
आज आर्थिक योग प्रबल हैं। सामाजिक कार्यों से सुयश और प्रभाव में वृद्धि हो सकेगी। कार्यस्थल पर किसी नई योजना के बारे में चर्चा होगी ।

10. मकर राशि :-
अपनी बातों से लोगों को आकर्षित करेंगे। प्रियजन के साथ समय का सदुपयोग होगा। लेकिन, वाद-विवाद और झगड़े से मानसिक कष्ट बढ़ेगा। बच्चों के व्यवहार से मन में निराशा होगी।

11. कुम्भ राशि :-
नौकरी में पदोन्नति के योग के बीच पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। वाणी संयम आवश्यक है। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे।

12. मीन राशि :-
समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। निजी जीवन में कठोर निर्णय के बीच आज पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। लेकिन, आपकी वाणी पर संयम आवश्यक है।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / आज का राशिफल: श्री गणेश की कृपा से इन राशि वालों का आज होगा प्रमोशन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो