scriptआज का राशिफल: शनिवार के दिन आप पर भी रहेगी शनि की टेड़ी नजर, जानिये क्या कहती है आपकी राशि | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 8 august 2020 | Patrika News
राशिफल

आज का राशिफल: शनिवार के दिन आप पर भी रहेगी शनि की टेड़ी नजर, जानिये क्या कहती है आपकी राशि

आज भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी…

भोपालAug 07, 2020 / 03:53 pm

दीपेश तिवारी

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 8 august 2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 8 august 2020

आज अगस्त 2020 की 8 तारीख यानि 08 अगस्त 2020 को शनिवार saturday का दिन है। ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना गया है। वहीं कुंडली में शनि को दुख का कारक माना जाता है। इसका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव स्वयं शनिदेव हैं, वहीं इस हनुमान जी की पूजा का भी विधान है।

आज का विशेष : Today’s Special 08 August 2020
आज भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि ( 04:18 AM, अगस्त 09 तक फिर षष्ठी ) व दिन शनिवार ( 08 August 2020, saturday ) का है। इस दिन पूर्व उत्तर भाद्रपद नक्षत्र ( 04:12 PM तक फिर रेवती ) रहेगा।

08 अगस्त 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त – 11:37 AM से 12:30 PM
: अमृत काल – 10:52 AM से 12:39 PM

08 अगस्त 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 11:37:02 से 12:29:41 तक
: राहुकाल – 08:45:54 से 10:24:38 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 08 अगस्त 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 08 August 2020, saturday

1. मेष राशि :-
नए भवन में जाने के योग के बीच जिन लोगों का सहयोग आपने किया था आज वे ही आप से मुंह फेरते दिख रहे हैं। बीमारी में दवाई असर नहीं करेगी, बेहतर होगा अपना डॉक्टर बदलें या किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें।
2. वृषभ राशि :-
शेयर बाजार में निवेश से लाभ होगा। कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी। पड़ोसियों की मदद करना पड़ सकती है, लेकिन क्रोध की अधिकता से परिजन नाखुश होंगे।

3. मिथुन राशि :-
जीवन शैली में परिवर्तन के योग के बीच पुरानी दुश्मनी के चलते विवाद संभव है। किसी के बहकावे में न आते हुए समय रहते जरूरी कार्य पूरे करें। पिता के व्यवहार से मन मुटाव की संभावना।
4. कर्क राशि :-
सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे। अपने वाक् चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। लेकिन, प्रेम प्रसंग के चलते मन उदास रहेगा।

5. सिंह राशि :-
आजीविका के नए स्त्रोत्र स्थापित होंगे। जीवन शैली में आय परिवर्तन से खुश होंगे। साथ ही आप की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा।

6. कन्या राशि :-
आज, जो लोग आपके कार्यों की सराहना करते थे अब वे ही आप का विरोध करेंगे। भवन भूमि के विवादों का अंत होगा। अपने हिसाब से जिन्दगी जीना पसंद करेंगे। पिता के व्यवसाय में रूचि कम रहेगी।

7. तुला राशि :-
परिजनों का सहयोग नहीं मिलने से आज कार्य प्रभावित होंगे। अत: समय रहते अपने कार्य पूर्ण कर लें। घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करने से पारिवारिक तनाव ख़त्म होगा। फैक्ट्री में प्रवेश द्वार पर पंचमुखी हनुमान की तस्वीर लगाएं चमत्कारिक लाभ होगा।

8. वृश्चिक राशि :-
व्ययस्ता के कारण सेहत को न भूलें। अपने जीवन साथी से नम्रता से बात करें और आप दोनों के वार्तालाप में स्नेह झलके न की बनावटी बातें। वाणी में मधुर रहे। यात्रा के योग हैं।

9. धनु राशि :-
आज सेहत को नजरअंदाज न करें। मेहमानों की खातिरदारी करना पड़ेगी। आपके संपर्कों से रुके कार्य पूरे होंगे। बहनों के विवाह की चिंता रहेगी।

10. मकर राशि :-
जल्दबाजी में किए फ़ैसलों से भारी नुकसान की संभावना के बीच परिवार में आप की बातों को सुना जायगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परीक्षा परिणाम अनुकूल होगा। धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी।

11. कुंभ राशि :-
आज संतान के सहयोग से कार्य पूरे होंगे। नए लोगों से संपर्क बनेगा जो भविष्य में लाभदायक रहेगा। वाहन सुख संभव है। समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता, ऐसे में अभी अपने बारी का इंजतार करें।

12. मीन राशि :-
किसी के बहकाने से अपने संबंध तोड़ने से बचें। पैर में चोट की संभावना है। समाज में नाम होगा। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। ध्यान रहे जो लोग दुसरे के लिए मांगते है उन्हें कभी अपने लिए नहीं मागना पड़ता।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / आज का राशिफल: शनिवार के दिन आप पर भी रहेगी शनि की टेड़ी नजर, जानिये क्या कहती है आपकी राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो