scriptToday Horoscope 05 December 2021- धनु राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला है | Aaj Ka Rashifal sagittarius 05 December 2021 | Patrika News
राशिफल

Today Horoscope 05 December 2021- धनु राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला है

धनु राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह?

Dec 04, 2021 / 04:40 pm

दीपेश तिवारी

sagittarius.jpg

राशिचक्र की नवीं राशि धनु के जातकों पर भी ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह ही पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के 5वें दिन धनु का राशिफल क्या कहता है?

आज धनु का राशिफल:
किसी की बात में आ कर ग़लत कार्य न करें, उचित होगा कि स्वविवेक से निर्णय लें। कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बनेगी। वाहन पर भारी खर्च होगा। नए वस्त्र आभूषणों की प्राप्ति होगी। यात्रा टालें।

रोज़मर्रा के काम से दूर कहीं दूर जाने के लिए एक छोटा ब्रेक संभव है। अपनी जेब में फिट होने वाली संपत्ति की तलाश करने वालों को अच्छे विकल्प मिलेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर प्रदर्शन के लिए कुछ दबाव हो सकता है, लेकिन चीजें अनुकूल होंगी और आपका मनोबल बढ़ाने में मदद करेंगी।

भले ही आप अच्छी कमाई करते हैं, लेकिन आप अपनी कमाई को और बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप में से कुछ लोग महत्वपूर्ण निर्णय लेने में किसी की मदद कर सकते हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है। परिवार को आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम में उनके लिए कुछ समय निकालने की आवश्यकता हो सकती है।


भाग्यशाली रंग: सुनहरा भूरा

भाग्यशाली वर्णमाला: P

शुभ अंक: 9

अनुकूल सलाह: स्वविवेक से निर्णय लें।

धनु राशि के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। धनु राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

धनु के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आजाद ख्‍याल के होने के साथ ही बड़े दिल वाले भी होते हैं। ये धार्मिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान होते हैं। साथ ही ईमानदार, सच्चे, विश्वास योग्य और समझदार भी होते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Today Horoscope 05 December 2021- धनु राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो