scriptGemini Horoscope May 2023: मिथुन राशि के लिए आज से बना नवम-पंचम राजयोग करियर में लाभ का समय, जानें कैसी रहेगी लव लाइफ | Gemini Horoscope Prediction May 2023: Career, Love, Family prediction | Patrika News

Gemini Horoscope May 2023: मिथुन राशि के लिए आज से बना नवम-पंचम राजयोग करियर में लाभ का समय, जानें कैसी रहेगी लव लाइफ

Published: May 10, 2023 05:29:25 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

Gemini Horoscope Prediction May 2023: Career, Love, Family prediction from Today: बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। इस लेख में जानें मिथुन राशि के लोगों की सेहत, लव लाइफ, बिजनेस लाइफ से लेकर शिक्षा, यात्राऔर परिवार के मामलों को लेकर कैसा रहने वाला है मई का महीना…

gemini_monthly_horoscope_prediction_mithun_rashi_ke_liye_may_ka_rshifal.jpg

Gemini Horoscope Prediction May 2023: Career, Love, Family prediction from Today: मिथुन राशि लोगों के लिए मई 2023 का महीना अच्छा रहने वाला है। हालांकि त्वचा से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। इस लेख में जानें मिथुन राशि के लोगों की सेहत, लव लाइफ, बिजनेस लाइफ से लेकर शिक्षा, यात्राऔर परिवार के मामलों को लेकर कैसा रहने वाला है मई का महीना…

मिथुन राशि- बिजनेस और पैसा
आपके लिए बिजनेस के कारक बुध का सप्तम भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा। इससे आप मई के महीने में खुद को साबित करके ही दम लेंगे। अपने केलिबर का, अपनी स्किल्स का भरपूर प्रयोग कर सकेंगे। वहीं गुरु की नवीं दृष्टि आपके सप्तम भाव पर बनी हुई है। इससे ऑनलाइन मार्केटिंग से बिजनेस को निखारने में चल रही आपकी कवायद आपको या आपके प्रॉडक्ट में आपको मार्केटिंग किंग बना सकती है। आपको बुधादित्य राजयोग का लाभ भी मिल रहा है। आपके एकादश भाव में सूर्य और बुध की युति से बना बुधादित्य राजयोग 13 मई तक रहने वाला है। इससे रेस्टोरेंट, फूड और बेवरेजेज के साथ ही टेक्सटाइल, फैशन, एनिमेशन रिलेटेड बिजनेस में लाभ दिलाने वाला साबित हो सकता है।

मिथुन राशि- नौकरी
– 13 मई तक एकादश भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य राजयोग रहेगा। इससे जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें खुशी की खबर मिल सकती है।
– गुरु का दशम भाव से 2-12 का संबंध रहेगा। इससे काम को एन्जॉय करेंगे। तो जॉब को लेकर आप सेटिस्फाय रहेंगे।
– 10 मई से मंगल का दशम भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा। इससे जॉब और प्रोफेशन के लिहाज से मई महीना आपके लिए औसत रह सकता है।
– 14 मई से सूर्य का दशम भाव से 3-11 का संबंध रहेगा, इसके कारण आप अपनी कड़ी मेहनत से करियर के पॉइंट ऑफ व्यू से शानदार काम करने की कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि- फैमिली, लव और रिलेशन्स

– इस पूरे महीने में एकादश भाव में गुरु-राहु का चांडाल दोष रहेगा। इससे मेरिड लाइफ के नजरिए से यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। ऐसे में आप अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतें तो लाभ में रहेंगे।
– 2 मई से शुक्र की सातवीं दृष्टि सप्तम भाव पर बनी हुई है। इससे आपके लिए अपने परिवार की खुशहाल जिंदगी का फस्र्ट टारगेट है। इसलिए फेमिली में लव और युनिटी पर फोकस करें।
– गुरु की नवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से लव बड्र्स के बीच पुराने गिले-शिकवे छोड़कर आंशिक शांति के योग बनेंगे।

मिथुन राशि- स्टूडेंट्स

– 2 मई से शुक्र का पंचम भाव से नवम-पंचम राजयोग बना हुआ है। इससे अपने नॉलेज को विडियोज बनाकर यूं ट्यूब, फेसबुक इंस्टाग्राम पर अपलोड कर सकते हैं। इससे आपका करियर बनाने में आपकी राह आसान हो सकती है।

– गुरु की सातवीं दृष्टि पंचम भाव पर होने से हायर एजुकेशन ले रहे बच्चों को परेशानियां हो सकती हैं। लेकिन मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी।

– 10 मई से मंगल की चौथी दृष्टि पंचम भाव पर रहेगी। ऐसे में यदि आप गवर्नमेंट जॉब हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी यह इच्छा पूरी होने संबंधी मेहनत इस समय सही दिशा में ले जाएगी।

– इस पूरे महीने एकादश भाव में गुरु-राहु का चांडाल दोष रहेगा। ऐसे में किसी भी वाहन का यूज करते समय अलर्ट रहें।

– शनि की दसवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से लोगों को घुटनों में दर्द, जोड़ों में दर्द, गठिया, अपच जैसी परेशानियां हो सकती हैं।

 

मई महीने में भूलकर भी न करें ये काम
– बिना सलाह के किसी भी प्रकार का दान न करें।
– किसी भी सूरत में किसी का भी अपमान न करें।
– शिव जी को लगातार एक धार बनाते हुए जल चढ़ाएं।
– थोड़ा-थोड़ा जल अर्पित करने से बचें।

मिथुन राशि वाले मई में जरूर करें ये उपाय
* 19 मई शनि जयंती पर
– प्रात: काल स्नानादि से निवृत होकर शनि महाराज का ध्यान करें। ध्यान करते हुए ‘ऊँ शं शनैश्चराय नम:Ó मंत्र की तीन माला जाप करें। गरीब व्यक्ति को काले कपड़े का दान करें।

* 31 मई निर्जला एकादशी पर
– भगवान श्री वासुकी नाथ जी को मिश्री का भोग लगाएं। राहगीर को पानी की मटकी, पंखी, कूलर जरूरतमंद को भेंट करें। इसके साथ ही योग और प्राणायाम करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो