scriptHoroscope- 01 December 2021: सिंह राशि वालों का आज सिफारिश से काम बनेगा | leo horoscope today 1 December 2021 | Patrika News
राशिफल

Horoscope- 01 December 2021: सिंह राशि वालों का आज सिफारिश से काम बनेगा

सिंह राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

Nov 30, 2021 / 05:12 pm

दीपेश तिवारी

leo.jpg

राशिचक्र की पांचवी राशि सिंह के लोग ज्योतिष के अनुसार अपने लक्ष्य के प्रति आत्मविश्वास और तेजी से आगे बढ़ते हैं। लेकिन कभी-कभी भटक भी जाते हैं। इस राशि के अधिकांश जातक भविष्य के प्रति काफी सजग रहते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर के पहले दिन सिंह का राशिफल क्या कहता है?

आज सिंह का राशिफल:
अपने कार्य को करवाने के लिए किसी से सिफारिश करानी पड़ेगी। मनपसंद भोजन की प्राप्ति होगी। माता के स्वास्थ में सुधार होगा। घर परिवार में शांति के लिए हनुमान जी की आराधना करें, चमत्कारी लाभ होगा।

किसी मुद्दे को लेकर आपके सुझावों को परिवार के किसी युवा द्वारा स्वीकार किए जाने की संभावना है। आपकी आशावादिता को बढ़ावा मिल सकता है क्योंकि आज व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों मोर्चों पर चीजें अनुकूल रहने की उम्मीद है।

किसी को उधार दिया हुआ धन वापस पाने के लिए प्रयास करने पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके सामाजिक दायरे में कुछ अच्छे लोगों द्वारा आपकी तलाश की जा सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके लिए दिन बहुत अच्छा है। घर में कोई निर्माण या नवीनीकरण आपकी दिनचर्या को बिगाड़ सकता है। ध्यान रहे बाहर जाना आपके लिए महंगा साबित हो सकता है और आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है।

शुभ रंग : आडू

भाग्यशाली वर्णमाला: H

शुभ अंक: 15

अनुकूल सलाह : हनुमान जी की आराधना करें।

सिंह के कारक ग्रह नवग्रहों के राजा स्वयं सूर्य हैं। सिंह राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Horoscope- 01 December 2021: सिंह राशि वालों का आज सिफारिश से काम बनेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो