script2019 यानि आने वाले नए साल में इन राशियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, बन सकता है करियर | 2019 me in rashiyo ke jatako ko milegi sarkari nokri, bn skta hai Care | Patrika News
होशंगाबाद

2019 यानि आने वाले नए साल में इन राशियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, बन सकता है करियर

हो सकता है कि आपकी राशि भी हो इसमें शामिल

होशंगाबादDec 18, 2018 / 08:44 pm

poonam soni

rashi

2019 यानि आने वाले नए साल में इन राशियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, बन सकता है करियर

होशंगाबाद। नए साल शुरू होने में कुछ ही शेष हैं। नए साल पास आते ही सभी के मन में बहुत सी उम्मीदे होती हैं। इसे लेकर मन में कई सवाल भी उठते हैं। सभी के मन में होता है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा होगा, क्या लेकर आया है। सबसे खास बात की सबसे बड़ा सवाल होता है कि उनके करियर में क्या लेकर आया है। नए साल में उनका करियर कितना चमकेगा, सरकारी नौकरी लगेगी या नहीं। तो आइए आचार्य जय नारायण तिवारी के अनुसार आपको बतातें है कि किस राशि के लोगो के जातकों के जीवन में तरक्की और नौकरी मिल सकती है।
ये है वे भाग्यशाली राशियां
मेष- मेष राशि के लोगों में आगे बढऩे का जोश होता है। अपने लक्ष्य हासिल करने का यही जोश इनको सफलता दिलाएगा। साल 2019 में मेष राशि के लोगों को शुरुआत के तीन महीने यानी मार्च के बाद सफल होने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। इसलिए आने वाले साल में कोई भी जरूरी अवसर न छोड़ें, क्योंकि मार्च के बाद आपके करियर को अच्छी दिशा मिलने की संभावना है। किसी भी चीज से पहले अपने लक्ष्य को अहमियत दें। इससे आपको जरूर सफलता मिलेगी।
वृषभ- साल 2018 में वृषभ राशि के लोगों को कारोबार संबंधी कुछ प्रोजेक्ट्स में रुकावटों का सामना करना पड़ा होगा। लेकिन करियर के लिहाज से साल 2019 वृषभ राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ साबित होगा। नए साल में करियर संबंधी सभी अड़चने दूर हो जाएगीं साथ ही अप्रैल के बाद करियर में सफल होने के लिए उच्च अवसर भी मिलेंगे। इसलिए हर परिस्थिति में खुद को ढालने की कोशिश करें ताकि आप करियर के अच्छे अवसर प्राप्त कर सफलता हासिल कर सकें।
मिथुन- नए साल में करियर को अच्छी दिशा देने के लिए मिथुन राशि के लोगों को फरवरी और अगस्त के महीने में बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे। इसलिए खुद पर विश्वास रखें और आगे बढ़ते रहें। समय पर हाथ लगे अवसरों का भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करें, ताकि अवसर निकलने के बाद दोबारा नहीं मिलेंगे।
कर्क- साल 2019 में कर्क राशि के लोगों का करियर सुबह की रोशनी के समान चमकेगा। जून और जुलाई में विदेश में जाकर पढ़ाई करने के योग बन रहे हैं। काम के प्रति जोश और जुनून, हर फील्ड में सफलता हासिल करने में मददगार साबित होगा।
सिंह- इस राशि के लोगों का करियर नए साल में ना ज्यादा अच्छा होगा और ना ही बुरा। इसलिए जो भी काम करें उस पर थोड़ा ध्यान अधिक दे। नए साल के चौथे यानी अप्रैल के महीने में पढ़ाई लिखाई में थोड़ा ज्यादा ध्यान दे ताकि तरक्की हासिल कर सकें। आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपके करियर को बेहतर बनाने में फायदेमंद साबित होगी, क्योंकि आपकी ये क्वालिटी आपको आगे बढऩे और सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी।
कन्या- कन्या राशि के लोग बहुत ज्यादा स्मार्ट और बहुत ज्यादा मेहनती होते हैं. साल 2019 में कन्या राशि वालों का करियर बहुत अच्छा रहेगा। मई और सितंबर के महीने में करियर में सफल होने के लिए कई अवसर मिलेंगे।
तुला- इस राशि के लोगों का करियर साल 2019 में काफी दिलचस्प रहने वाला है. क्रिएटिव फील्ड में कई अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। इस राशि के लोग किसी न किसी तरह लोगों से अपनी बात पूरी करवाने में कामयाब होते हैं। इस राशि के लोग सकारात्मक सोच के होते हैं। जो इनको आगे बढऩे में मदद करता है. साल 2019 में करियर खूब उन्नत्ति पर रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण अवसर को हाथ से निकलने न दें।
वृश्चिक- इस राशि के लोग काफी समझदार होते हैं। अपने तेज दिमाग और समझदारी से ये लोग हर कार्य में सफलता प्राप्त करते हैं। लेकिन साल 2019 करियर के हिसाब से वृश्चिक राशि के हित में नहीं है। करियर की दिशा में बदलाव लाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर के सफलता हासिल करनी होगी। वृश्चिक राशि के लोगो के लिए २ नंबर शुभ होगा।
धनु- नया साल धनु राशि के लोगों के लिए एक नई शुरुआत लेकर आया है. साल 2019 में भाग्य पूरा साथ देगा. नए साल के पहले महीने जनवरी में ही आर्थिक लाभ और करियर के लिए दरवाजें खुल जाएंगे. कारोबार के लिए विदेश जाने का प्लान है तो जनवरी की आखिर में सबसे शुभ समय है. धनु राशि के लोगों का खुशमिज़ाज अंदाज, इनको साथ काम करने वालों के बीच पसंदीदा बनाता है. अपने इस स्वभाव को बनाए रखें और जीवन में आगे बढ़ते रहें।
मकर- मकर राशि का करियर भी साल 2019 में काफी अच्छा रहेगा। सफलता के कई अवसर मिलेंगे। सहजता से आगे बढ़ते रहें और मेहनत करते रहें। अप्रैल और अक्टूबर के महीने में करियर में सफल होने के कई मौके मिलेंगे।
कुंभ- कुंभ राशि के लोग बहुत एनर्जेटिक होते हैं। साल 2019 में करियर अच्छा रहेगा। किसी चीज को लेकर ज्याद सोचें नहीं। समय के भाव के अनुसार मेहनत के साथ काम करते रहें। नए साल में मेहनत का फल जरूर मिलेगा। सफल होने और आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के कई नए अवसर मिलेंगे। मार्च के महीने में भाग्य सबसे ज्यादा साथ देगा।
मीन- मीन राशि के लोग बहुत शांत स्वभाव के होते हैं। प्रोफेशनल जीवन में ये स्वभाव अच्छे और बुरे दोनों तरह से काम कर सकता है। नया साल करियर काफी ऊपर नीचे होता रहेगा। लेकिन घबराने की बात नहीं है। मेहनत और लगन से काम करेंगे तो सफलता मिल सकती है। घूमने-फिरने से ज्यादा अपने लक्ष्य पर ध्यान दें. नए साल में अवसर तेजी से आते-जाते रहेंगे। इसलिए सतर्क रहें और सोच समझकर निर्णय लें।

Home / Hoshangabad / 2019 यानि आने वाले नए साल में इन राशियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, बन सकता है करियर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो