script76 बच्चे लापता-अपह्वत, घर लौटे सिर्फ पांच | 76 children missing-Aphwat, returned home only five | Patrika News
होशंगाबाद

76 बच्चे लापता-अपह्वत, घर लौटे सिर्फ पांच

जिले से गुमशुदा व
अपह्वत बच्चों के मामलों की समीक्षा बैठक जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बुधवार
को

होशंगाबादSep 16, 2015 / 11:45 pm

मुकेश शर्मा

hosangabad

hosangabad

होशंगाबाद।जिले से गुमशुदा व अपह्वत बच्चों के मामलों की समीक्षा बैठक जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बुधवार को हुई। एएसपी शशांक गर्ग ने एसडीओपी, विवेचकों को लंबित मामलों में बच्चों की दस्तयाबी इसी माह के अंत तक करने के निर्देश दिए। समीक्षा में बताया गया कि 76 लापता-अपह्वत बच्चों (बालक-बालिका) में से हाल ही में 5 बच्चों को खोजा गया है। शेष 71 बच्चों की तलाश जारी है।


एएसपी ने जिले में चलाए जा रहे बचपन बचाओ अभियान को सफल बनाने दस्तयाबी में पुलिस कर्मियों को इनाम देने और लापरवाही बरतने वालों पर विभागीय कार्रवाई की बात कही है। एएसपी गर्ग ने एसडीओपी, टीआई के माध्यम से विवेचकों व पुलिस कर्मियों को हिदायतें दी है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र के लापता और अपह्वत बच्चों के गुमशुदगी प्रकरणों का तुरंत ही नराकरण करें।
दस्तयाबी के तेजी से प्रयास कर बच्चों की जानकारी उनके इश्तहार निकालें। जीआरपी, आरपीएफ की मदद लें। महिला बाल विकास विभाग के साथ मिलकर बचपन बचाओ अभियान को सक्रिय बनाएं। संदेहियों से सख्ती से पूछताछ कर दोषी पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई करें।

जो भी पुलिसकर्मी लापता-अपह्वत बच्चों की खोजबीन कर आरोपियों को पकड़ेगा, उन्हें 2 हजार से लेकर 5 हजार रूपए तक इनाम मिलेगा। जो लापरवाही बरतेगा, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।शशांक गर्ग, एएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो